IPL 2021, RCB vs KKR: विराट कोहली ने जीता टॉस, मैक्सवेल-डिविलियर्स के बल्ले से हो सकती है रनों की बरसात

IPL 2021, RCB vs KKR Dream11, Playing 11: आईपीएल के इतिहास में कभी भी आरसीबी की टीम ने शुरुआती तीन मुकाबलों में जीत हासिल नहीं की है। ऐसे में आज विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका होगा।

By अमित कुमार | Published: April 18, 2021 03:02 PM2021-04-18T15:02:17+5:302021-04-18T15:21:29+5:30

IPL 2021 RCB vs KKR Dream11 Team Prediction Playing 11 virat kohli won toss | IPL 2021, RCB vs KKR: विराट कोहली ने जीता टॉस, मैक्सवेल-डिविलियर्स के बल्ले से हो सकती है रनों की बरसात

इयोन मॉर्गन और विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsगेंद से बेहतर प्रदर्शन करने वाले आंद्रे रसेल को बल्ले से भी रन बनाने होंगे।केकेआर की मुश्किल उनके मिड ऑर्डर बल्लेबाज रहे हैं।कप्तान इयोन मॉर्गन का बल्ला भी अब तक खामोश ही रहा है।

IPL 2021, RCB vs KKR Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Squad: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। केकेआर के उप कप्तान दिनेश कार्तिक पर भी बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव होगा। नितीश राणा ने बल्लेबाजी में प्रभावित किया है लेकिन शुभमन गिल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये। केकेआर को इस युवा बल्लेबाज से अब अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

दुनिया में सीमित ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तानों इयोन मोर्गन और विराट कोहली के बीच होने वाले इस मुकाबले में बेंगलोर की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है क्योंकि उसने अपने पिछले दोनों मैच जीते है। अपनी कुशल रणनीति और मानव प्रबंधन के लिये मशहूर इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन केकेआर का अभियान पटरी पर लाने के लिये बेताब होंगे। केकेआर का मध्यक्रम नहीं चल रहा है जिसके कारण उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मुंबई के खिलाफ केकेआर का मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और उसे 13 मैचों में 12वीं हार का सामना करना पड़ा। मॉर्गन ने अपने कप्तानी कौशल का परिचय गेंदबाजी में दिखाया था और मुंबई को 152 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभायी थी। डेथ ओवरों में अपनी शानदार गेंदबाजी से आंद्रे रसेल ने छह विकेट लिये लेकिन बल्लेबाजी में वह फिर से नाकाम रहे। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

कोलकाता - शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, हरभजन सिंह, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस और प्रसिद्ध कृष्णा। 

बैंगलोर- विराट कोहली (कैप्टन), देवदत्त पडिकल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), रजत पटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल।

Open in app