IPL 2021 CSK vs MI Chennai Super Kings lost match keron pollard help win mumbai | IPL 2021: किरोन पोलार्ड की धमाकेदार पारी, 34 गेंदों में जड़े 87 रन, मुंबई ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsमुंबई की ओर से किरोन पोलार्ड ने धमाकेदार बल्लेबाजी की।चेन्नई के लिए मोईन अली और अंबाती रायडु ने रन बनाए। अंत के ओवरों में सैम कर्रन ने चेन्नई के लिए दो विकेट झटके।

IPL 2021, CSK vs MI:मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया है। मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ 219 रनों का लक्ष्य हासिल किया। मुंबई के लिए 34 गेंदों में 87 नाबाद रन किरोन पोलार्ड ने मारा।  219 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा ने संभली शुरुआत दिलाई। 

दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा को शार्दुल ठाकुर ने 35 के स्कोर पर ऋतुरात गायकवाड़ के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव की गेंद पर कैच आउट हो गए। अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे क्विंटन डि कॉक को मोईन अली ने 38 के स्कोर पर पवेलियन भेजा। किरोन पोलार्ड ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। 

इससे पहले फाफ डुप्लेसिस (50) और मोईन अली (58) की शतकीय साझेदारी के बाद अंबाती रायुडु की नाबाद 72 रन की आतिशी पारी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। रायुडु ने महज 20 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक पूरा करने के बाद 27 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और सात छक्के जड़े। 

उन्होंने पांचवें विकेट के लिए जडेजा के साथ 102 रन अटूट साझेदारी की जिसमें जड़ेजा का योगदान 22 गेंद में सिर्फ 22 रन का था। चेन्नई की टीम ने 2008 के बाद पहली बार मुंबई के खिलाफ 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। इससे पहले शुरुआती ओवर में रुतुराज गायकवाड के आउट होने के बाद डुप्लेसिस और मोईन ने दूसरे विकेट लिए 108 रन जोड़कर मजबूत नींव रखी। 

मोईन ने 36 गेंद में चार चौके और पांच छक्के जड़े । मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने दो ओवर में महज 12 रन देकर दो विकेट झटके। मुंबई के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में एक विकेट लेकर 56 रन लुटाए, जो उनका सबसे महंगा स्पैल रहा। ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया। इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने पारी की दूसरी गेंद पर चौका लगाया लेकिन बोल्ट ने उन्हें दो गेंद के बाद ही पवेलियन की राह दिखा दी। 

हार्दिक ने कैच लेकर चार गेंद में उनकी चार की पारी को खत्म किया। शानदार लय में चल रहे फाफ डुप्लेसिस ने सत्र का पहला मैच खेल रहे धवल कुलकर्णी का स्वागत चौके के साथ करने के बाद तीसरी गेंद पर चहलकदमी करते हुए शानदार छक्का जड़ा। अगले ओवर में मोईन अली ने भी बोल्ट की लगातार गेंदों पर छक्का और फिर चौका लगाया। उन्होंने पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह की धीमी गेंद पर अपना दूसरा छक्का जड़ा और फिर छठे ओवर में बोल्ट के खिलाफ चौका लगाया जिससे पावर प्ले में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 49 रन हो गया। 

मोईन ने 10वें ओवर में नीशम पर छक्का और फिर एक रन के साथ 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। अगली गेंद पर हालांकि डुप्लेसिस रन आउट से बच गये। कीपर के हाथ में गेंद जाने से पहले ही ग्लब्स स्टंप्स को छू गया था और गिल्ली गिर गयी थी। उन्होंने इसके बाद लगातार दो चौके जड़े। डुप्लेसिस ने 11वें ओवर में बुमराह पर लगातार दो छक्के के साथ टीम के रनों और फिर मोईन के साथ साझेदारी का शतक पूरा किया। बुमराह ने हालांकि वापसी करते हुए विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराकर मोईन अली की पारी का अंत किया। 

कप्तान रोहित ने 12वें ओवर में गेंद कीरोन पोलार्ड को थमाई और उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर डुप्लेसिस और रैना के विकेट लेकर उनके फैसले को सही साबित किया। डुप्लेसिस ने 28 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाये तो वही रैना सिर्फ दो रन बना सके। अंबाती रायुडु ने 15वें ओवर में राहुल चाहर की गेंद पर क्रीज का इस्तेमाल करते हुए छक्का लगाकर अपना हाथ खोला। 

उन्होंने रविन्द्र जडेजा साथ आखिरी पांच ओवरों में 82 रन जोड़े जिसमें बुमराह , बोल्ट और कुलकर्णी की गेंदों को कई बार गेंद को स्टेडियम में पहुंचाया। उन्होंने 16वें ओवर में कुलकर्णी के खिलाफ लगातार दो छक्के और फिर बुमराह के 17वें ओवर में नो बॉल पर छक्का जड़ा। 18वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बोल्ट के खिलाफ भी रायुडु ने छक्का , चौका और फिर छक्का जड़ा। जडेजा ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया तो वहीं रायुडु ने पारी की आखिरी दो गेंदों पर कुलकर्णी के खिलाफ छक्का और फिर चौका जड़कर स्कोर को 218 रन तक पहुंचाया। 

Web Title: IPL 2021 CSK vs MI Chennai Super Kings lost match keron pollard help win mumbai

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे