IPL 2021 Chris Gayle needs a solitary six to become the first batsman to hit 350 sixes in IPL | IPL 2021: राजस्थान के खिलाफ 1 छक्का मारते ही इतिहास रच देंगे क्रिस गेल, आईपीएल में अब तक कोई नहीं कर सका है ऐसा
क्रिस गेल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsक्रिस गेल राजस्थान के खिलाफ एक अनोखा रिकॉर्ड बना सकते हैं।आईपीएल में क्रिस गेल से पहले अब तक कोई भी बल्लेबाज ऐसा कारनामा नहीं कर सका है। क्रिस गेल के अलावा डेविड मलान और निकलोस पूरन पर भी फैंस की निगाहें होंगी।

RR vs PBKS, 4th Match, Indian Premier League 2021: पंजाब और राजस्थान के बीच होने वाले आईपीएल मैच में चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है। इस मुकाबले में क्रिस गेल के पास एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने की होगी। क्रिस गेल अगर राजस्थान के खिलाफ मुकाबला खेलते हैं तो फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

क्रिस गेल अगर इस मुकाबले में एक छक्का लगा लेते हैं तो आईपीएल में 350 छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। गेल ने आईपीएल में खेले गए 132 मैचों की 131 पारियों में 4772 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 349 छक्के जड़े हैं। वहीं राजस्थान की टीम आक्रामक आलराउंडर बेन स्टोक्स पर काफी निर्भर करेगी। स्टोक्स लय में आने की कोशिश करेंगे जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर और नव नियुक्त कप्तान सैमसन भी अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे। 

रॉयल्स की टीम प्रतिभावान यशस्वी जायसवाल और बटलर के साथ पारी का आगाज कर सकती है जबकि सैमसन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। स्टोक्स मध्यक्रम को मजबूती देंगे। ये चारों अगर लय में खेलते हैं तो किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं। पंजाब का बल्लेबाजी क्रम भी वानखेड़े की बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर किसी भी विरोधी टीम के लिए खतरनाक होगा। 

रॉयल्स के पास आलराउंडर शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, रियान पराग और लियाम लिविंगस्टोन के रूप में और भी विकल्प मौजूद हैं। गोपाल, तेवतिया और पराग लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं और ऐसे में यह देखना रोमांचक होगा कि रॉयल्स की टीम दो लेग स्पिनर के साथ उतरती है या नहीं। तेवतिया और दुबे में बड़े शॉट खेलने की क्षमता है और उनका अंतिम एकादश में चयन लगभग तय है। 

Web Title: IPL 2021 Chris Gayle needs a solitary six to become the first batsman to hit 350 sixes in IPL

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे