IPL 2021 Brian Lara says Rishabh Pant has grown in the last four months | IPL 2021 : ऋषभ पंत को लेकर इस महान बल्लेबाज ने बांधे तारीफों के पुल, कही दिल छू लेने वाली बात
ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsदिल्ली की टीम पिछले सीजन फाइनल तक पहुंची थी।इस सीजन श्रेयस अय्यर चोट के कारण दिल्ली की टीम से बाहर हो गए हैं।दिल्ली को अपना अगला मुकाबला राजस्थान के खिलाफ खेलना है।

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में काफी सुधार किया है। वह मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की अगुआई करते हुए अच्छा काम करेंगे। तेईस साल के पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया क्योंकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये। 

पंत शानदार फार्म में हैं और वह आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत के लिये मैच विजेता रहे। लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड है, उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के ‘सलेक्ट डगआउट शो’ पर कहा कि आस्ट्रेलिया और यहां इंग्लैंड के खिलाफ छह महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पंत में काफी सुधार हुआ और अब वह चोट (अय्यर के चोटिल होने) के कारण कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाल रहा है।  

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उसे (एनरिच) नोर्त्जे, (कागिसो) रबाडा और अक्षर पटेल की सेवायें भी नहीं मिल रही है। इसलिये वे उससे काफी ज्यादा की उम्मीद कर रहे हैं।  लारा ने कहा कि मुझे लगता है कि उसके पास ऐसी टीम है जो उसकी मदद करेगी जो सबसे ज्यादा अहम है। पिछले चार महीनों में उसमें काफी सुधार हुआ है और मुझे लगता है कि वह अच्छा काम करेगा।  

दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआती मैच में रबाडा और नोर्त्जे की सेवायें नहीं मिली थी क्योंकि वे अनिवार्य पृथकवास में थे जबकि अक्षर पटेल कोविड-19 से उबर रहे हैं। महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पंत की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग का अभियान जीत से शुरू किया और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त दी। (भाषा इनपुट के साथ)
 

Web Title: IPL 2021 Brian Lara says Rishabh Pant has grown in the last four months

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे