IPL 2021: मुंबई के खिलाफ इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है आरसीबी, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान में मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा आरसीबी की टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी बात कही है।

By अमित कुमार | Published: April 4, 2021 03:16 PM2021-04-04T15:16:06+5:302021-04-04T15:16:06+5:30

IPL 2021 Aakash Chopra picks the Royal Challengers Bangalore ideal playing XI | IPL 2021: मुंबई के खिलाफ इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है आरसीबी, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम

आरसीबी की टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsआकाश चोपड़ा ने आरसीबी की टीम में रजत पटीदार को शामिल किया है।रजत पटीदार ने प्रैक्टिस मैच के दौरान आरसीबी के लिए रन बनाया है।इस सीजन के लिए नीलामी में आरसीबी की टीम ने उन्हें खरीदा था।

विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी इस सीजन खिताब जीतना चाहेगी। टीम में एबी डिविलियर्स जैसा दिग्गज बल्लेबाज भी है लेकिन टीम इन दोनों पर जरूरत से ज्यादा निर्भर रही और ऐसे में टीम कभी संतुलन स्थापित नहीं कर पायी। अब ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन जैसे खिलाड़ियों के जुड़ने से टीम आवश्यक संतुलन स्थापित करने की स्थिति में दिख रही है। 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने हाल ही में अपने यू-ट्यूब चैनल पहले मैच के लिए टीम का ऐलान किया है। पिछली बार यूएई में आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन आखिर में उसकी लय गड़बड़ा गई। इसके बाद आरसीबी लगातार पांच मैच गंवाने से एलिमिनिटेर में बाहर हो गई थी। इस बार टीम प्रबंधन ने नीलामी से पहले 10 खिलाड़ियों को ‘रिलीज’ करके अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को मजबूत करने पर ध्यान दिया है। 

काफी मजबूत नजर आ रही है आरसीबी की बल्लेबाजी

आरसीबी की बल्लेबाजी काफी मजबूत नजर आती है। रन मशीन कोहली का आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रहा है। कोहली पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह पारी की शुरुआत करेंगे। उनके साथ दूसरे छोर पर देवदत्त पडिक्कल होंगे जिन्होंने पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था और अभी बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं। शीर्ष क्रम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन और न्यूजीलैंड के फिन एलेन तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं जबकि डिविलियर्स और मैक्सवेल जैसे अनुभवी खिलाड़ी मध्यक्रम को संभालेंगे। 

गेंदबाजी विभाग पर भी टीम ने किया है काम

सचिन बेबी, डेनियल क्रिस्टियन और वाशिंगटन सुंदर उनकी बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करते हैं। आरसीबी का मजबूत पक्ष उसका स्पिन विभाग भी है। उसे अपने अधिकतर मैच चेन्नई और अहमदाबाद के स्पिनरों के लिये मददगार विकेट पर खेलने हैं और ऐसे में आईपीएल में हमेशा सफल रहने वाले युजवेंद्र चहल उसके लिये तुरुप का इक्का होंगे। वाशिंगटन सुंदर पिछली बार की तरफ फिर से पावरप्ले में जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। 

आकाश चोपड़ा ने इन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पटीदार, एबी डी विलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिस्चयन, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जैमिंनसन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी।

Open in app