वीरेंद्र सहवाग ने चुनी 'IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन', रोहित शर्मा को नही बनाया कप्तान

वीरेंद्र सहवाग ने जिस टीम का चयन किया है उमसें 7 भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि 4 विदेशी खिलाड़ी मौजूद हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 11, 2020 03:57 PM2020-11-11T15:57:19+5:302020-11-11T16:05:03+5:30

IPL 2020: Virender Sehwag picks his IPL XI, chooses between Virat Kohli and David Warner as captain | वीरेंद्र सहवाग ने चुनी 'IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन', रोहित शर्मा को नही बनाया कप्तान

वीरेंद्र सहवाग ने अपनी पसंदीदा आइपीएल 2020 इलेवन ऑफ द सीजन का चयन किया है।

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार जीता आईपीएल खिताब।वीरेंद्र सहवाग ने चुनी IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन।विराट कोहली को बनाया टीम का कप्तान।

ट्रेंट बोल्ट की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और रोहित शर्मा की कप्तानी पारी से मुंबई इंडियंस ने अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को यहां पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीता। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी दिल्ली की टीम सात विकेट पर 156 रन ही बना पाई। मुंबई ने 18.4 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाकर पिछले आठ साल में पांचवीं बार खिताब जीता। 

वीरेंद्र सहवाग ने चुनी IPL 2020 इलेवन ऑफ द सीजन टीम

सीजन-13 की समाप्ति के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल-2020 इलेवन ऑफ द सीजन का चयन किया है, जिसमें 7 भारतीय, जबकि 4 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

वीरेंद्र सहवाग ने अपनी पसंदीदा टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है।
वीरेंद्र सहवाग ने अपनी पसंदीदा टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है।

सहवाग टी में 7 भारतीय खिलाड़ी

केएल राहुल, देवदत्त पडीक्कल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एबी डिविलियर्स, कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, राशिद खान।

जीत की आदत बनाये रखना महत्वपूर्ण था: रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पांचवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जीत की आदत बनाये रखना महत्वपूर्ण था जिसमें उनकी टीम सफल रही।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं।
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं।

रोहित ने कहा, ‘‘जिस तरह से पूरे सत्र में हमारी टीम ने प्रदर्शन किया उससे मैं बहुत खुश हूं। मैंने टूर्नामेंट के शुरू में कहा था कि हमें जीत की आदत बनाये रखने की जरूरत है। हम इससे अधिक की उम्मीद नहीं कर सकते थे। हमने पहली गेंद से अपने प्रयास शुरू किए और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। सहयोगी स्टाफ को भी बहुत श्रेय जाता है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने के लिये उचित संतुलन तलाशना था। मैं उन कप्तानों में नहीं हूं जो खिलाड़ियों के पीछे पड़ा रहे। उनमें आत्मविश्वास भरना महत्वपूर्ण है। क्रुणाल, हार्दिक और पोलार्ड लंबे समय से अपनी भूमिका निभा रहे हैं और वे जानते हैं कि उन्हें क्या करना है।’’

Open in app