IPL 2020: यूके की कंपनी ने हासिल किया 'बायो-सिक्योर बबल' बनाने का अधिकार, इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज के लिए कर चुकी है ये काम

Restrata, IPL 2020: यूके की कंपनी रेस्ट्रेटा ने टाटा ग्रुप को पछाड़कर आईपीएल 2020 के लिए यूके में बायो-सिक्योर बबल बनाने का सौदा हासिल कर लिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 20, 2020 12:59 PM2020-08-20T12:59:12+5:302020-08-20T13:07:33+5:30

IPL 2020: UK Based Company Restrata Pips Tata Group To Build Bio-Secure Bubble in UAE-Reports | IPL 2020: यूके की कंपनी ने हासिल किया 'बायो-सिक्योर बबल' बनाने का अधिकार, इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज के लिए कर चुकी है ये काम

यूएई में बायो-सिक्योर बबल के निर्माण का ठेका यूके की कंपनी रेस्ट्रेटा ने हासिल किया (IPL)

googleNewsNext
Highlightsयूके की कंपनी रेस्ट्रेटा ने आईपीएल 2020 के लिए यूएई में बायो-बबल बनाने का अधिकार किाय हासिललंदन ओलंपिक से जुड़ी रही इस कंपनी ने हाल ही में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए बनाया था बायो बबल

यूके स्थित सेफ्टी और सिक्योरिटी कंपनी रेस्ट्राटा (Restrata) ने टाटा समूह को पीछे छोड़ते हुए यूएई में होने वाले आईपीएल 2020 के लिए बायो-सिक्योरिटी बबल के निर्माण का ठेका हासिल किया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेस्ट्रेटा वही कंपनी है जिसने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की घरेलू तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जैव-सुरक्षित बबल बनाया था। साथ ही वह 2012 में लंदन ओलंपिक खेलों के दौरान अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के साथ भी काम कर चुरी है, उसका यही अनुभव आईपीएल डील पाने में मददगार साबित हुआ।

रिपोर्ट के मुताबिक, रेस्ट्रेटा कथित तौर पर एक जीपीएस डिवाइस का उपयोग कर लोगों को ट्रेस करने के लिए एक तकनीक शुरू करने वाली है। यह विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की पहचान करने में मदद करेगा, साथ ही यह भी सुनिश्चित करेगा कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन करें।

यूएई में आईपीएल के दौरान हर पांचवें दिन होगा खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट

बीसीसीआई द्वारा तैयार किए गए मसौदे के अनुसार, भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को संयुक्त अरब अमीरात में प्रशिक्षण शुरू करने से पहले कम से कम पांच बार कोविड​​-19 जांच में निगेटिव आना होगा और फिर आईपीएल के दौरान हर पांचवें दिन परीक्षण से गुजरना होगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि सभी भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को भारत में अपनी-अपनी टीमों के साथ 14-दिवसीय क्वारंटाइन अवधि में शामिल होने से एक सप्ताह पहले से, हर 24 घंटे में दो कोविड​​-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा।

यदि कोई व्यक्ति पॉजिटिव आता है, तो वह 14-दिवसीय क्वांरटाइन में जाएगा। क्वांरटाइन के बाद, उसे 24 घंटे के भीतर दो और कोविड-19 RT-PCR परीक्षणों से गुजरना होगा और यदि वे जांच में नकारात्मक आते हैं, तो उन्हें 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए यूएई के लिए उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी जाएगी।

संयुक्त अरब अमीरात में पहले सप्ताह के दौरान, खिलाड़ियों और टीम के अधिकारियों को होटल में एक-दूसरे से मिलने की अनुमति नहीं दी जाएगी और वे ऐसा केवल टेस्ट में तीन बार निगेटिव आने के बाद कर सकते हैं, जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट के बायो-बबल में प्रवेश करने और प्रशिक्षण शुरू करने की मंजूरी दी जाएगी।

Open in app