IPL 2020: आरसीबी से जुड़े यूएई के कप्तान अहमद रजा, इस तरह करेंगे टीम की मदद

रजा 14 साल से यूएई टीम का हिस्सा हैं। दूसरी ओर कार्तिक लेग स्पिनर हैं जो यूएईके लिये चार वनडे खेल चुके हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 17, 2020 12:47 PM2020-09-17T12:47:28+5:302020-09-17T12:58:22+5:30

IPL 2020: UAE captain Ahmed Raza drafted into Royal Challengers Bangalore training camp | IPL 2020: आरसीबी से जुड़े यूएई के कप्तान अहमद रजा, इस तरह करेंगे टीम की मदद

अहमद रजा यूएई के लिए 41 टी20 मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlights19 सितंबर से आईपीएल-13 की शुरुआत।पहली बार आईपीएल खिताब जीतने उतरेगी कोहली एंड कंपनी।आरसीबी ने अभ्यास के लिए अहमद रजा को जोड़ा।

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अभ्यास के लिए यूएई के कप्तान अहमद रजा और युवा कार्तिक मेयप्पन को टीम में शामिल किया है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार रजा ने अनिवार्य पृथकवास पूरा कर लिया है और वह विराट कोहली की टीम के साथ अभ्यास कर रहे हैं। बाएं हाथ के स्पिनर रजा को गेंदबाजी कोच श्रीधरन श्रीराम के कहने पर बुलाया गया है। 

रजा ने कहा, ‘‘मेरा खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से परिचय कराया गया। श्री (श्रीराम) से अपने बारे में सुनकर अच्छा लगा। आप कल्पना कर सकते हैं कि एबी जैसा खिलाड़ी आपको आकर बोले कि हमारी मदद के लिये धन्यवाद। यकीन ही नहीं हो रहा।’’

कोहली की कप्तानी में आरसीबी अपना पहला खिताब जीतने उतरेगी।
कोहली की कप्तानी में आरसीबी अपना पहला खिताब जीतने उतरेगी।

इन खिलाड़ियों से आरसीबी को खासा उम्मीद

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्रिस मॉरिस और आरोन फिंच को खरीदकर अपनी समस्याओं का समाधान तलाशने की कोशिश की है लेकिन मैदान पर ही पता चलेगा कि यह दांव कितना कारगर साबित हुआ।

कोहली की मौजूदा टीम 2016 के बाद से सबसे संतुलति टीम है जब वह तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन फिर हार गई थी। आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी हरफनमौला क्रिस मॉरिस पर दस करोड़ रुपये खर्च किए और प्रबंधन को डैथ ओवरों में उनसे कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

आरसीबी अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।
आरसीबी अपना पहला मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।

आरसीबी का कोचिंग स्टाफ भी नया

कोचिंग स्टाफ भी नया है जिसमें माइक हेसन और सिमोन कैटिच शामिल हैं। आरसीबी के प्रशंसक दुआ कर रहे होंगे कि 13 साल का उनका इंतजार इस बार खत्म हो जाए। आरसीबी को 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से पहला मैच खेलना है।

Royal Challengers Bangalore Full Squad:

आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जांपा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Open in app