IPL 2020: चाहकर भी बीमार पिता से मिलने नहीं जा पा रहा विराट कोहली की टीम का यह खिलाड़ी, कहा- वो फोन पर रोते हैं...

सिराज के क्रिकेट करियर की शुरुआत 2015 से हुई। उन्होंने अपने पहले कुछ क्लब मैचों में हिस्सा लिया। इसके बाद हैदराबाद की टीम ने आईपीएल में उन्हें अपने साथ जोड़ा।

By अमित कुमार | Published: October 27, 2020 11:24 AM2020-10-27T11:24:30+5:302020-10-27T11:24:30+5:30

IPL 2020 Siraj ailing father proud to find his son in every Hyderabad newspaper | IPL 2020: चाहकर भी बीमार पिता से मिलने नहीं जा पा रहा विराट कोहली की टीम का यह खिलाड़ी, कहा- वो फोन पर रोते हैं...

कप्तान कोहली के साथ विकेट का जश्न मनाते सिराज। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 ओवरों में महज 8 रन देकर 3 विकेट झटके।सिराज ने इस बात को लेकर दुख जताया कि वह इस मुश्किल घड़ी में पिता के साथ नहीं हैं। मोहम्मद सिराज एक मध्यम परिवार से आते हैं।

आईपीएल में केकेआर के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया। आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 ओवरों में महज 8 रन देकर 3 विकेट झटके। इस दौरान मोहम्मद सिराज ने 2 ओवर मेडन भी फेंके और इसके साथ ही वो आइपीएल इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने किसी मैच में लगातार दो ओवर मेडन फेंके।

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की बदौलत ही कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक शानदार जीत हासिल की। सिराज के इस प्रदर्शन के बाद सिराज के गृह राज्य हैदराबाद के हर अखबार में उनकी तस्वीर छपी जिसे देखकर पिता को काफी खुशी हुई। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान सिराज ने बताया कि उनके पिता की हेल्थ ठीक नहीं रहती और वह इन दिनों काफी बीमार हैं।  

सिराज ने इस बात को लेकर दुख जताया कि वह इस मुश्किल घड़ी में पिता के साथ नहीं हैं। सिराज ने कहा, "वो इन दिनों बीमार चल रहे हैं उनके फेफड़े की समस्या बढ़ गई है। उनको सांस लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मैं उनको लेकर काफी चिंतित हूं लेकिन घर जाकर उनको मनोबल भी नहीं बढ़ा सकता हूं। उनके साथ फोन पर बातें करता हूं लेकिन जब वो रोने लगते हैं तो मुझे से यह बता सहन नहीं हो पाती और फोन काट देता हूं। पिछले मैच से पहले ही उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मैं काफी चिंतित था और उनके बेहतर स्वास्थ के लिए उपरवाले से दुआ कर रहा था।" 

मोहम्मद सिराज एक मध्यम परिवार से आते हैं। पिता आटो रिक्श चलाते थे मगर बेटे के सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने हर संभव मदद की। हैदराबाद में जन्में मोहम्मद सिराज के घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। इसके बावजूद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और सिराज आज क्रिकेट जगत में एक अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हैं। 

Open in app