IPL 2020, MI vs DC, Match Preview & Dream11: सीजन की सबसे मजबूत टीमों के बीच रोमांचक होगी भिड़ंत

इस सीजन दिल्ली और मुंबई के बीच नंबर-1 पायदान क लेकर लगातार उठा पटक चल रही है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 11, 2020 12:29 PM2020-10-11T12:29:47+5:302020-10-11T12:29:47+5:30

IPL 2020, Mumbai Indians vs Delhi Capitals, , Match Preview & Dream11: | IPL 2020, MI vs DC, Match Preview & Dream11: सीजन की सबसे मजबूत टीमों के बीच रोमांचक होगी भिड़ंत

दिल्ली कैपिटल्स-मुंबई इंडियंस के बीच सीजन का 27वां मैच खेला जाना है।

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली-मुंबई के बीच सीजन का 27वां मैच।दोनों टीमों के बीच अंकतालिका में नंबर-1 की जंग।बराबरी की टीमों के बीच रोमांचक होगी भिड़ंत।

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स रविवार को जब आमने सामने होंगी तो इस बड़ी जंग में कई महारथियों के आपसी मुकाबलों पर भी नजरें रहेंगी। 

दोनों का बल्लेबाजी शीर्ष क्रम जबर्दस्त है और मध्यक्रम बेहद मजबूत। इसके साथ ही दोनों के पास धारदार गेंदबाजी आक्रमण है। अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजों के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के पास बरसों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं। 

इसके मायने हैं कि शिखर धवन को दिल्ली को अच्छी शुरुआत देनी होगी। कई मैचों में अच्छी शुरूआत के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। इस बड़े मुकाबले में उनसे ऐसी उम्मीद होगी। पृथ्वी साव और ऋषभ पंत की भी यह पहली परीक्षा होगी जिन्हें बुमराह और बोल्ट का सामना करना होगा। 

दिल्ली के लिये अच्छी बात शिमरोन हेटमायर का फॉर्म में लौटना रही जिन्होंने रॉयल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान श्रेयस अय्यर खुद जबर्दस्त फॉर्म में है और देखना होगा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने वह कैसी कप्तानी करते हैं। 

मुंबई के पास हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे हरफनमौला हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं। कृणाल पंड्या भी संक्षिप्त भूमिकाओं में उपयोगी साबित हुए हैं। दिल्ली के पास कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे के रूप में फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज हैं। 

वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी प्रभावी स्पिन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। चोटिल अमित मिश्रा की कमी अक्षर पटेल ने पूरी कर दी है। अबुधाबी के बड़े मैदान पर 170 का स्कोर अच्छा कहा जायेगा लेकिन मुंबई और दिल्ली के बल्लेबाजों को देखते हुए 200 रन का स्कोर भी सुरक्षित नहीं है।

Mumbai Indians vs Delhi Capitals: Probable Playing 11

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कगीसो रबाडा, एनरिच नॉर्त्जे।

Mumbai Indians vs Delhi Capitals: My Dream11 Team

विकेटकीपर: ऋषभ पंत

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन

ऑलराउंडर्स: कीरोन पोलार्ड, अक्षर पटेल

गेंदबाज: जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, एनरिच नॉर्त्जे, रविचंद्रन अश्विन

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app