IPL 2020, DC vs MI: हार्दिक पंड्या की जगह मुंबई की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुआ यह खिलाड़ी, दिल्ली की ओर से पहली बार खेलेंगे प्रवीण दुबे

मुंबई के अभी 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट भी अच्छा है। उसका शीर्ष दो में बने रहना लगभग तय है।

By अमित कुमार | Published: October 31, 2020 03:08 PM2020-10-31T15:08:46+5:302020-10-31T15:08:46+5:30

IPL 2020 Delhi vs Mumbai played in Dubai International Cricket Stadium know here playing 11 | IPL 2020, DC vs MI: हार्दिक पंड्या की जगह मुंबई की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुआ यह खिलाड़ी, दिल्ली की ओर से पहली बार खेलेंगे प्रवीण दुबे

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsसनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में दिल्ली के बल्लेबाज दबाव में दिखे।कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन बाकी गेंदबाजों से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी तरफ से पूरा योगदान दे रहे हैं। 

मुंबई इंडियंस के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। हार्दिक पंड्या की जगह मुंबई ने आज जयंत यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में तीन बदलाव किए हैं। अजिंक्य रहाणे, तुषार देश पांडे और अक्षऱ पटेल की जगह पृथ्वी शॉ, हर्षल पटेल और प्रवीण दुबे को मौका दिया गया है। 

किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीन हार के बावजूद दिल्ली 12 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। इन तीन पराजय से दिल्ली की आंख खुल गई होगी कि टूर्नामेंट में किसी भी स्तर पर ढिलाई बरतना महंगा पड़ सकता है। मुंबई ने पिछले मैच में आरसीबी को पांच विकेट से हराया और वह दिल्ली के लिये मुश्किलें पैदा कर सकता है। मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी तरफ से पूरा योगदान दे रहे हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में दिल्ली के बल्लेबाज दबाव में दिखे और 220 रन के लक्ष्य के सामने 131 रन पर आउट हो गये। कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन बाकी गेंदबाजों से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, प्रवीण दुबे, कगीसो रबाडा, आर अश्विन, हर्षल पटेल और एनरिक नॉर्टजे।

मुंबई इंडियंस- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

Open in app