बिग बैश लीग में झटके सर्वाधिक विकेट, जानिए कौन हैं जेसन रॉय का स्थान पाने वाले डेनियल सैम्स

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने जेसन रॉय की जगह डेनियल सैम्स को शामिल किया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 28, 2020 06:13 PM2020-08-28T18:13:58+5:302020-08-28T18:21:16+5:30

IPL 2020: Daniel Sams to replace Jason Roy at Delhi Capitals | बिग बैश लीग में झटके सर्वाधिक विकेट, जानिए कौन हैं जेसन रॉय का स्थान पाने वाले डेनियल सैम्स

डेनियल सैम्स ने अब तक अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू नहीं किया है।

googleNewsNext
Highlightsइस सीजन नहीं खेलेंगे जेसन रॉय।जेसन रॉय के स्थान पर डेनियल सैम्स दिल्ली कैपिटल्स में।डेनियल सैम्स बिग बैश लीग में बिखेर चुके चमक।

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेनस रॉय आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे, लेकिन ओल्ड ट्रैफर्ड में इस हफ्ते पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले अभ्यास के दौरान वह चोटिल हो गए। जेसन रॉय के बाईं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव है, जिसके चलते वह पाकिस्तान के विरुद्ध टी20 सीरीज से हट चुके हैं। इसके साथ ही 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहे आईपीएल में भी वह हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

जेसन रॉय के स्थान पर डेनियल सैम्स का हिस्सा

दिल्ली कैपिटल्स ने जेसन रॉय के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को टीम में शामिल किया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल होने पर सैम्स ने कहा, ‘‘आईपीएल किसी भी क्रिकेटर के लिए बड़ा मंच है और स्वदेश में हम सभी हर साल इस टूर्नामेंट पर करीबी नजर रखते हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि इस साल इसका हिस्सा बन पाया और मैं दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया। मैं यूएई में बाकी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने का इंतजार नहीं कर सकता।’’ 

बिग बैश लीग में छोड़ी छाप

डेनियल सैम्स ने अब तक अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू नहीं किया है, लेकिन बिग बैश लीग में शानदार छाप छोड़ते हुए वह सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। सैम्स ने पिछले साल बिग बैश लीग 2019-20 के दौरान सुर्खियां बटोरी थी जब उन्होंने सिडनी थंडर्स की ओर से 17 मैचों में कुल 353 गेंदें फेंकी और 15.37 की औसत से 461 रन देकर 30 शिकार किए।

डेनियल सैम्स बिग बैश लीग 2019-20 में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज रहे।
डेनियल सैम्स बिग बैश लीग 2019-20 में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज रहे।

डेनियल सैम्स की मौजूदगी से दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगा ये फायदा

दिल्ली कैपिटल्स में ऑस्ट्रेलिया के मार्कन स्टोइनिस और एलेक्स कैरी भी शामिल हैं। सैम्स के टीम में शामिल होने से दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजी आक्रमण को विविधता भी मिलेगी क्योंकि उसकी मुख्य टीम में सिर्फ दायें हाथ के तेज गेंदबाज शामिल हैं। 

डेनियल सैम्स के प्रदर्शन पर एक नजर

डेनियल सैम्स अब तक 5 फर्स्ट क्लास मैचों में 13 शिकार कर चुके हैं, जबकि लिस्ट ए के 11 मुकाबलों में उन्होंने 16 विकेट झटके हैं। इस लेफ्ट आर्म फास्ट-मीडियम बॉलर ने 37 टी20 मैचों में 52 विकेट चटकाए हैं।

Open in app