IPL 2020: बल्लेबाजी के दौरान तकलीफ में नजर आए धोनी, नहीं लगा पा रहे थे बड़े शॉट, मैच के बाद बताया कारण

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2020 में शुक्रवार को एक और हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई को हैदराबाद की टीम ने 7 रन से मात दी।

By अमित कुमार | Published: October 3, 2020 08:57 AM2020-10-03T08:57:25+5:302020-10-03T09:15:08+5:30

IPL 2020 clash vs SRH Superman MS Dhoni unable to cope with UAE heat humidity | IPL 2020: बल्लेबाजी के दौरान तकलीफ में नजर आए धोनी, नहीं लगा पा रहे थे बड़े शॉट, मैच के बाद बताया कारण

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsधोनी के नाबाद रहते हुए टीम को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा।धोनी ने अपनी पारी के दौरान 36 गेंदों में 47 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल रहा।मैच गंवाने के बाद धोनी ने कहा कि उनके खिलाड़ियों को बार बार एक ही गलती दोहराने से बचना होगा।

कभी भारत के लिए जीत की गारंटी माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2020 में अब तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चेन्नई को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में धोनी बल्लेबाजी करने के लिए महज 7वें ओवर में आ गए थे, ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि माही इस मैच को जीतकर टीम की स्थिति प्वॉइंट्स टेबल में बेहतर करने में सफल हो जाएंगे। 

लेकिन ऐसा नहीं हो सका और धोनी के नाबाद रहते हुए टीम को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा। धोनी ने अपनी पारी के दौरान 36 गेंदों में 47 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल रहा। धोनी बल्लेबाजी के दौरान तकलीफ में भी दिखाई दे रहे थे। मैच गंवाने के बाद धोनी ने कहा कि उनके खिलाड़ियों को बार बार एक ही गलती दोहराने से बचना होगा और इस तरह से कैच टपकाकर मैच नहीं जीते जा सकते।

खराब फील्डिंग को धोनी ने बताई हार की बड़ी वजह

चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहद खराब क्षेत्ररक्षरण किया और अभिषेक शर्मा को दो बार जीवनदान दिए। शर्मा ने प्रियम गर्ग के साथ 77 रन की साझेदारी करके हैदराबाद को पांच विकेट पर 164 रन तक पहुंचाया। जवाब में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी। धोनी ने कहा ,‘‘ मैं कई गेंदों पर खुलकर नहीं खेल सका। शायद कुछ ज्यादा ही कोशिश कर रहा था। मुझे कोई परेशानी नहीं है लेकिन इस तरह की गर्मी में गला बार बार सूखता ही है।’’ 

लगातार तीसरे मैच में चेन्नई को मिली हार

उन्होंने कहा ,‘‘ हमने लगातार तीन मैच शायद कभी नहीं हारे। हमें गलतियों को सुधारना होगा। बार बार एक जैसी गलतियां नहीं कर सकते। कैच छूटे, नो बॉल डाली। हम कुल मिलाकर बेहतर खेल सकते थे। अगर यह नॉकआउट मैच होता तो कैच छूटना कितना भारी पड़ सकता था।’’ चेन्नई को अब अपना अगला मुकाबला पंजाब के खिलाफ खेलना है। 

Open in app