IPL 2020, Chennai Super Kings vs Mumbai Indians: Mumbai Indians won by 10 wkts | आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स की 10 विकेट से हार
मुंबई इंडियंस के खिलाफ शॉट लगाते सैम कर्रन।

Highlightsचेन्नई-मुंबई के बीच खेला गया सीजन का 41वां मैच।खराब शुरुआत के बाद महज 114 रन बना सकी चेन्नई।मुंबई ने 10 विकेट से चेन्नई को रौंदा।

IPL 2020, CSK vs MI: आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस नेचेन्नई सुपर किंग्स को सीजन के 41वें मैच में 10 विकेट से मात दी। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब चेन्नई को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा हो।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 114 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई ने 12.2 ओवरों में बगैर कोई विकेट गंवाए जीत दर्ज कर ली।

गेंदे शेष रहते चन्नई की हार:

46 बनाम मुंबई इंडियंस, शारजाह 2020
40 बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स, दिल्ली 2012
37 बनाम मुंबई इंडियंस, मुंबई 2008
34 बनाम राजस्थान रॉयल्स, जयपुर 2008

हैट्रिक से चूके जसप्रीत बुमराह, चेन्नई बना सकी महज 114 रन

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती तेज गेंदबाजी के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम नेस्तनाबूद हो गया और तीन बार की चैम्पियन टीम शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी।

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिए। इनमें से बोल्ट ने तीन और बुमराह ने दो विकेट लिए। महेंद्र सिंह धोनी की टीम इन शुरुआती झटकों से उबर ही नहीं सकी। 

सैम कुर्रन के 52 रन नहीं होते तो चेन्नई नौ विकेट पर 114 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। कुरेन ने संभलकर खेलते हुए 47 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 52 रन बनाये। वह मैच की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए और बोल्ट का चौथा शिकार बने। 

बोल्ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 13 रन दिए यानी पहले तीन ओवर में सिर्फ पांच रन ही दिए। बुमराह ने 25 रन देकर दो और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

कर्रन ने इमरान ताहिर (नाबाद 13) के साथ नौवे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की जो चेन्नई के लिए सबसे बड़ी साझेदारी रही। चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही और दो ओवर के बाद उसके तीन विकेट तीन रन पर गिर गए थे। पावरप्ले में उसने दो विकेट और गंवाये। 

शेन वॉट्सन की जगह खेल रहे रूतुराज गायकवाड़ खाता खोले बिना बोल्ट के पहले ही ओवर में पगबाधा आउट हुए। अंबाती रायुडू को बुमराह ने शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा जिनका कैच क्विंटन डिकॉक ने लपका। एन जगदीशन अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच देकर लौटे। 

इस सत्र में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले चेन्नई के इकलौते बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी भी डिकॉक को कैच देकर रवाना हुए। कप्तान धोनी (16) का खराब फॉर्म जारी रहा जो राहुल चाहर की गेंद पर छक्का लगाने के बाद फिर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए। रवींद्र जडेजा (सात) को बोल्ट ने कृणाल पंड्या के हाथों लपकवाया।

क्विंटन डी कॉक-ईशान किशन के दम पर मुंबई ने चेन्नई को रौंदा

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की सलामी जोड़ी ईशान किशन और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों के बीच 12.2 ओवरों में 116 रन की साझेदारी हुई। किशन ने 37 गेंदों में 5 छक्कों और 6 चौकों की मदद से नाबाद 68, जबकि क्विंटन डी कॉक ने इतनी ही बॉल में नाबाद 46 रन बनाए।

Web Title: IPL 2020, Chennai Super Kings vs Mumbai Indians: Mumbai Indians won by 10 wkts

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे