IPL 2019: डेविड वॉर्नर की वापसी से मजबूत होगी सनराइजर्स हैदराबाद, जानें टीम की ताकत और कमजोरी का पूरा विश्लेषण

IPL 2019: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के पिछले सीजन में केन विलियम्सन की कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था।

By सुमित राय | Published: March 20, 2019 09:10 AM2019-03-20T09:10:42+5:302019-03-20T09:10:42+5:30

IPL 2019: Sunrisers Hyderabad Team Preview, Squad analysis, list of players, SRH strength and weakness | IPL 2019: डेविड वॉर्नर की वापसी से मजबूत होगी सनराइजर्स हैदराबाद, जानें टीम की ताकत और कमजोरी का पूरा विश्लेषण

डेविड वॉर्नर की उपलब्धता से हैदराबाद टीम मजबूत हुई है।

googleNewsNext
Highlightsसनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान केन विलियमसन के हाथ में है।सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच 24 मार्च को कोलकाता के खिलाफ खेलेगी।विलियमसन ने अपनी कप्तानी में टीम को पिछले साल फाइनल तक पहुंचाया था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के पिछले सीजन में केन विलियम्सन की कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था। फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने हराकर खिताब पर कब्जा किया था। डेविड वॉर्नर की उपलब्धता से हैदराबाद टीम मजबूत हुई है और टीम इस साल भी अपने पिछले साल के फॉर्म को बरकरार रखते हुए चैंपियन बनना चाहेगी। पिछले साल बॉल टैम्परिंग मामले में बैन झेलने के कारण नियमित कप्तान डेविड वॉर्नर नहीं खेल पाए थे।

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम :

भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी, मनीष पाण्डेय, दीपक हुड्डा,  टी नटराजन, रिकी भुई, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, श्रीवत्स गोस्वामी, खलील अहमद, यूसुफ पठान, बिली स्टेनलेक, डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, राशिद खान, मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, मार्टिन गप्टिल।

ऐसी है सनराइजर्स हैदराबाद की टीम :

विलियमसन के हाथ एक बार फिर कमान :

पिछले साल डेविड वॉर्नर के बाहर होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमान केन विलियमसन को सौंपी गई। विलियमसन ने अपनी कप्तानी में टीम को फाइनल तक पहुंचाया, जहां उन्हें धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा। केन विलियम्सन ने 2015 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था और तब से अब तक 32 मैचों में 137.41 की स्ट्राइक रेट से 1146 रन बनाए हैं, जिनमें 11 अर्धशतक शामिल हैं। केन विलियमसन की ने पिछले साल के आईपीएल में 7 अर्शतकीय पारी खेली थी।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के ऑलराउंडर :

सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और भारत के यूसुफ पठान के अलावा मोहम्मद नबी, विजय शंकर और राशिद खान टीम में शामिल हैं, जो गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर अकेले टीम को जीत दिला सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बल्लेबाज :

हैदराबाद टीम में इस साल डेविड वॉर्नर की वापसी हो रही है, जो टीम की बल्लेबाजी को मजबूती देंगे। इसके अलावा केन विलियमसन अकेले टीम को जीत दिलाने ताकत रखते हैं। हैदराबाद टीम में मनीष पांडे, मार्टिन गप्टिल, दिपक हुड्डा और अभिषेक शर्मा भी बैटिंग में कमाल दिखा सकते हैं। इसके अलावा टीम में रिद्धिमान साहा और जॉनी बेयरेस्टो के रूप में दो विकेटकीपर बल्लेबाज भी शामिल हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के गेंदबाज :

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार शामिल है, जो दो आईपीएल सीजन से लगातार पर्पल कैप होल्डर रहे हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के राशिद खान गेंदबाजी को और मजबूती देंगे। टीम में भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, खलील अहमद, संदीप शर्मा और बिली स्टैनलेक गेंदबाज के रूप में शामिल हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ताकत :

सनराइजर्स हैदराबाद टीम में ऑलराउंडर्स, बैट्समैन और बॉलर्स का सही सामंजस्य है, जो टीम को मजबुत बनाते हैं। टीम किसी एक खिलाड़ी के भरोसे नहीं रहती बल्कि टीम में प्रत्येक खिलाड़ी अपनी भूमिका निभाता है। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान सबसे बड़ी ताकत हैं, तो बल्लेबाजी में केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर किसी टीम के खिलाफ रन बना सकते हैं। शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, विजय शंकर जैसे ऑलराउंडर गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिला सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कमजोरी :

हैदराबाद की टीम काफी संतुलित और मजबूत है, लेकिन टीम में अच्छे विदेशी खिलाड़ियों की भरमार है और सीमित स्थानों के कारण विदेशी खिलाड़ियों पर टीम में जगह बनाने का एक अतिरिक्त दबाव हो सकता है। इसके अलावा वर्ल्ड कप के कारण विदेशी खिलाड़ियों के पूरे सीजन में उपलब्धता भी टीम के लिए मुश्किल बन सकती है।

Open in app