राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाया, स्टीव स्मिथ को सौंपी बाकी मैचों के लिए कमान

Steve Smith: राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे की जगह आईपीएल 2019 के बाकी बचे सीजन के लिए स्टीव स्मिथ को टीम का कप्तान नियुक्त किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 20, 2019 03:13 PM2019-04-20T15:13:12+5:302019-04-20T15:23:39+5:30

IPL 2019: Rajasthan Royals appoints Steve Smith captain in place of Ajinkya Rahane for remainder matches | राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाया, स्टीव स्मिथ को सौंपी बाकी मैचों के लिए कमान

राजस्थान रॉयल्स ने रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ को बनाया कप्तान

googleNewsNext

आईपीएल 2019 में खराब फॉर्म से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सीजन-12 के बाकी मैचों के लिए अजिंक्य रहाणे की जगह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को अपना कप्तान नियुक्त किया है। इस सीजन में राजस्थान की टीम अब तक 8 में से दो ही मैच जीत सकी है और पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा शनिवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, अजिंक्य रहाणे ने पिछले साल अपनी कप्तानी में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाते हुए शानदार काम किया, लेकिन अब इस सीजन में टीम के अभियान को ट्रैक पर लगाने के लिए बदलाव की जरूरत है।

राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा है, 'अजिंक्य सच्चे रॉयल हैं और रहेंगे। उन्होंने अपनी कप्तानी में 2018 में बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया था और इसे आईपीएल के सबसे बड़ी वापसी में से गिना जाएगा। वह हमारी टीम और कप्तानी का प्रमुख हिस्सा हैं और जरूरत पड़ने पर स्टीव स्मिथ को समर्थन उपलब्ध कराएंगे।'

भरूचा ने कहा, स्टीव खेल के सभी फॉर्मेट्स में दुनिया के सबसे सफल और परिवर्तनात्‍मक कप्तानों में से एक हैं। हमें यकीन है कि वह अपनी कप्तानी में रॉयल्स को सफलता दिला सकते हैं। 


इस बदलाव का मतलब है कि  आईपीएल 2019 के 36वें मैच में शनिवार (20 अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स की टीम जब अपने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी तो उसकी कमान रहाणे के बजाय स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी।

राजस्थान की टीम अब तक सिर्फ दो मैच जीत पाई है और सातवें स्थान पर है। वहीं मुंबई की टीम अब तक इस सीजन में छह मैच जीत चुकी है और दिल्ली के खिलाफ गुरुवार को मिली जीत के बाद वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है।  

Open in app