IPL 2019, KXIP vs RR: Arshdeep Singh celebration after Jos Nuttler wicket | पंजाब के 20 साल के इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में लिया जोस बटलर का बड़ा विकेट, ऐसा था रिएक्शन
पंजाब के 20 साल के इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में लिया जोस बटलर का बड़ा विकेट, ऐसा था रिएक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 182 रनों का स्कोर खड़ा किया और राजस्थान को 183 रनों का लक्ष्य दिया।

183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की ओर से राहुल त्रिपाठी और जोस बटलर ने पारी की शुरुआत की। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने गेंदबाजी की शुरुआत की और बल्लेबाजों को रोक कर रखा। हालांकि जोस बटलर ने मुजीब उर रहमान के ओवर में खुब रन बटोरे।

अर्शदीप एक बार फिर पांचवां ओवर करने आए और पहली ही गेंद पर जोस बटलर का बड़ा विकेट लिया। अर्शदीप सिंह ने जोस बटलर को विकेट के पीछे निकोलस पूरन के हाथों कैच कराकर राजस्थान को पहला झटका दिया। बटलर 17 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


राजस्थान के खिलाफ इस मैच में पंजाब की टीम दो बदलाव के साथ उतरी। टीम में सैम कर्रन की जगह डेविड मिलर और सरफराज खान की जगह अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया। अर्शदीप सिंह ने इस मैच से आईपीएल में डेब्यू किया। पंजाब ने अर्शदीप के अलावा ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स को डेब्यू कैप दिया था, लेकिन टॉस से पहले वॉर्मअप के दौरान उनके टखने में चोट लग गई। बाउंड्री लाइन के पास उन्‍हें दर्द से तड़पता हुआ देखा गया। बाद में अन्‍य खिलाड़ी उन्‍हें बाहर लेकर गए।


Web Title: IPL 2019, KXIP vs RR: Arshdeep Singh celebration after Jos Nuttler wicket
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे