DC vs KXIP Preview: पंजाब से अपने घर में भिड़ेगी दिल्ली, ये रिकॉर्ड बढ़ा रहा है उसकी 'टेंशन'

DC vs KXIP Preview: आईपीएल के 37वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की भिड़ंत फिरोजशाह कोटला में होगी, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 20, 2019 01:48 PM2019-04-20T13:48:47+5:302019-04-20T15:09:15+5:30

IPL 2019, DC vs KXIP Preview and analysis: Delhi Capitals eye win vs Kings XI Punjab at home ground | DC vs KXIP Preview: पंजाब से अपने घर में भिड़ेगी दिल्ली, ये रिकॉर्ड बढ़ा रहा है उसकी 'टेंशन'

दिल्ली और पंजाब की भिड़ंत आईपीएल के 37वें मैच में होगी

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के 37वें मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की भिड़ंत होगी। दोनों ही टीमें इस सीजन में अब तक पांच-पांच मैच जीत चुकी हैं, हालांकि दिल्ली की टीम बेहतर नेट रन रेट की वजह से पॉइंट्स टेबल में पंजाब से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है। ये मैच दिल्ली के घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में खेला जाएगा। 

कोटला की धीमी विकेट को देखते हुए दोनों ही टीमें इस मैच में अपने स्पिनरों पर भरोसा जताएंगी। फिरोजशाह कोटला मैदान पर पिछले 7 में से 5 मैचों में टॉस जीतने वाली टीम ही मैच भी जीती है।

DC vs KXIP: IPL में भिड़ंत का रिकॉर्ड

इन दोनों के बीच खेले गए कुल 23 में से पंजाब ने 14 जबकि दिल्ली ने 9 मैच जीते हैं। लेकिन 2017 से इन दोनों के बीच हुए 5 में से पंजाब ने 4 जबकि दिल्ली ने सिर्फ एक मैच ही जीता है।

कुल मैच – 23 
दिल्ली ने जीते – 9 
पंजाब ने जीते – 14

2017 से कुल मैच: 5 
दिल्ली ने जीते – 1 
पंजाब ने जीते – 4

धवन और श्रेयस अय्यर से दिल्ली को उम्मीद

पिछले मैच में शिखर धवन ने दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाई थी, ऐसे में पंजाब के स्पिनरों से दिल्ली को उनसे एक और अच्छी पारी की उम्मीद होगी। धवन के अलावा दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर भी स्पिनरों के खिलाफ बैटिंग में माहिर हैं। इस सीजन में दिल्ली ही एकमात्र ऐसी टीम रही है, जो एक बार भी 50 रन की साझेदारी नहीं कर सकी है, जबकि उसके पास शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के रूप में दो बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद हैं।

पंजाब के लिए चमके हैं राहुल, गेल और मयंक

वहीं पंजाब के लिए केएल राहुल, क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल इस सीजन के टॉप-3 सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे हैं। इन तीनों में राहुल और मयंक को अच्छी तरह पता है कि धीमे विकेट पर रन कैसे बनाते हैं।

गेंदबाजी में दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन स्पिनर हैं। दिल्ली के पास जहां अमित मिश्रा, अक्षर पटेल और संदीप लामिछाने जैसे स्पिन मौजूद हैं, तो वहीं पंजाब के पास भी रविचंद्रन अश्विन और मुजीब उर रहमान के रूप में दो बेहतरीन स्पिनर मौजूद हैं। 

कब खेला जाएगा मैच

20 April 2019, 8pm IST

कहां खेला जाएगा मैच

फिरोजशाह कोटला मैदान, दिल्ली 

Open in app