IPL 2018: अपने घर में धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को रोकने उतरेगा सनराइजर्स हैदराबाद

SRH vs CSK Preview: सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें रविवार को हैदराबाद में भिड़ेंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 21, 2018 06:18 PM2018-04-21T18:18:39+5:302018-04-21T18:21:57+5:30

IPL 2018: SRH vs CSK Preview, Sunrisers Hyderabad will face tough test of Chennai Super Kings | IPL 2018: अपने घर में धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को रोकने उतरेगा सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद VS चेन्नई सुपरकिंग्स

googleNewsNext

नई दिल्ली, 22 अप्रैल: पिछले मैच में क्रिस गेल के तूफानी शतक की वजह से मैच गंवाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जीत के ट्रैक पर वापसी करना चाहेगी। पिछले मैच में गेल की 64 गेंदों में खेली गई 104 रन की जोरदार पारी की बदौलत पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराते हुए उसका लगातार तीन मैचों से चला आ रही जीत का क्रम तोड़ दिया था। 

चेन्नई की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर, हैदराबाद तीसरे नंबर पर

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अब तक 4 मैचों में 3 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद  की टीम ने भी इतने मैचों से 3 जीत हासिल की है, लेकिन रन रेट के आधार पर वह चेन्नई से पीछे तीसरे नंबर पर है। अगर हैदराबाद की टीम चेन्नई को हरा देती है तो वह पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी।

धोनी की कप्तानी में शानदार अंदाज में खेली है चेन्नई

दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने सीजन के पहले मैच में मुंबई को हराकर शानदार शुरुआत की। इसके बाद उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट से हराया। हालांकि धोनी की 79 रन की पारी के बावजूद चेन्नई को पंजाब से 4 रन से हार झेलनी पड़ी। लेकिन अपने अगले मैच में चेन्नई ने वापसी करते हुए शेन वॉटसन की 57 गेंदों में 106 रन के तूफानी शतक की मदद से राजस्थान रॉयल्स को 64 रन से रौंद दिया और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर जा पहुंची। (पढ़ें: अश्विन के लेग स्पिनर बनने की कोशिश से मंडराया उनके करियर पर खतरा! उठने लगे सवाल)

हैदराबाद की टीम ने लगातार तीन मैचों में हासिल की जीत

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लगातार तीन मैच जीतते हुए इस सीजन में अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की थी। हैदराबाद ने पहले मैच में राजस्थान को 9 विकेट से हराया। उसके बाद दूसरे मैच में मुंबई को उसने एक विकेट से मात दी। हैदराबाद ने तीसरे मैच में कोलकाता को 5 विकेट से हराते हुए अपनी लगातार तीसरे जीत दर्ज की। हालांकि चौथे मैच में क्रिस गेल के शतक की वजह से हैदराबाद को पंजाब से 15 रन की शिकस्त झेलनी पड़ी, जो उसकी इस आईपीएल में पहली हार है।  (पढ़ें: IPL 2018: जब मैच के बीच जीवा ने की पापा धोनी को गले लगाने की जिद, वीडियो वायरल)

हैदराबाद के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

सनराइजर्स हैदराबाद के पास शिखर धवन, कप्तान केन विलियम्सन, मनीष पाण्डेय, रिद्धिमान साहा और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज हैं। पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में विलियम्सन और मनीष पाण्डेय ने अर्धशतक जड़े थे। वहीं गेंदबाजी में सनराइजर्स हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, बिल्ली स्टानलेक और शाकिब अल हसन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन युवा अफगान स्पिनर राशिद खान अब तक कमाल नहीं दिखा पाए हैं, ऐसे में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। (पढ़ें: IPL 2018: तीन मैचों में सिर्फ तीन ओवर की गेंदबाजी, क्या खत्म हो रहा है रवींद्र जडेजा का जादू?)

चेन्नई के लिए शेन वॉटसन रहे हैं स्टार

वहीं चेन्नई के लिए पिछले मैच में शतक जड़ने वाले शेन वॉटसन से एक और जोरदार पारी की उम्मीद रहेगी। वॉटसन ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया है और अब तक 6 विकेट झटक चुके हैं। इसके अलावा उनके पास एमएस धोनी, अंबाती रायूडु, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा हैं। वहीं गेंदबाजी में चेन्नई के पास वॉटसन के अलावा इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और दीपक चाहर हैं।  (पढ़ें: IPL 2018: धोनी को सपोर्ट करने पुणे निकली चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस की स्पेशल ट्रेन)

मैच का स्थान: राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद

मैच का समय: शाम 4 बजे (भारतीय समयानुसार)

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, केन विलियम्सन (कप्तान), रिद्धिमान साहा, यूसुफ पठान, मनीष पाण्डेय, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, क्रिस जोर्डन।

चेन्नई सुपरकिंग्स: शेन वॉटसन, अंबाती रायूडु, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान), सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

Open in app