IPL 2018: नेपाल के इस 17 साल के क्रिकेटर ने किया आईपीएल डेब्यू, रचा नया इतिहास

Sandeep Lamichhane: नेपाल के 17 साल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने आईपीएल खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बने

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 13, 2018 09:25 AM2018-05-13T09:25:41+5:302018-05-13T09:25:41+5:30

IPL 2018: Sandeep Lamichhane becomes first Nepali cricketer to play in IPL | IPL 2018: नेपाल के इस 17 साल के क्रिकेटर ने किया आईपीएल डेब्यू, रचा नया इतिहास

संदीप लामिछाने

googleNewsNext

नई दिल्ली, 13 मई: नेपाल के 17 वर्षीय युवा क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने आईपीएल में अपना डेब्यू करते हुए इतिहास रच दिया है। संदीप लामिछाने ने शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना डेब्यू किया। इसके साथ ही संदीप आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बन गए। संदीप का इस साल की आईपीएल नीलामी में दिल्ली ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। 

माइकल क्लार्क की मेंटरिंग और रिकी पॉन्टिंग से तारीफ प्राप्त इस युवा क्रिकेटर को विशेष प्रतिभा माना जा रहा है। संदीप लामिछाने का नाम पहली बार सुर्खियों में तब आया था जब उन्होंने 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ हैट-ट्रिक ली थी।

इतना ही नहीं आईपीएल से संदीप के जुड़ने की खबर ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपनी ओर आकर्षित किया। मोदी ने अपनी हालिया नेपाल यात्रा के दौरान संदीप का जिक्र करते हुए कहा कि खेल दोनों देशों के लोगों के जुड़ने का माध्यम बन सकता है। 

पीएम मोदी ने नेपाल में संदीप का जिक्र करते हुए कहा, 'आज हम क्रिकेट के माध्यम से जुड़े हैं, क्योंकि एक नेपाली लड़का इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बना है।'


अपने पहले IPL मैच में संदीप लामिछाने ने किया प्रभावशाली प्रदर्शन 

अपना पहला आईपीएल मैच खेलते हुए संदीप लामिछाने ने बैंगलोर के खिलाफ दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया। संदीप को बैटिंग का मौका तो नहीं मिला लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में प्रभाव छोड़ा और 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया। संदीप दाएं हाथ लेगब्रेक गेंदबाज हैं। 

अपने पहले ही आईपीएल मैच में लामिछाने ने पार्थिव पटेल को आउट किया। लामिछाने सचिन और शेन वॉर्न के फैन रहे हैं और वह वॉर्न की गेंदबाजी देखते हुए बड़े हुए हैं।

Open in app