फैंस की राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग, सुषमा स्वराज ने ये जवाब देकर ट्वीट किया डिलीट

आईपीएल-2018 के फाइनल में अब हैदराबाद की टीम अब रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी।

By विनीत कुमार | Published: May 26, 2018 02:05 PM2018-05-26T14:05:28+5:302018-05-26T14:15:18+5:30

ipl 2018 fans ask indian citizenship for rashid khan here is how sushma swaraj response | फैंस की राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग, सुषमा स्वराज ने ये जवाब देकर ट्वीट किया डिलीट

Rashid Khan

googleNewsNext

नई दिल्ली, 26 मई: सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरे क्वॉलिफायर में शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स को 14 रनों से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के फाइनल में जगह बना ली। सनराइजर्स के इस जीत के हीरो अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान रहे। 

राशिद का शुक्रवार का प्रदर्शन देख भारतीय फैंस भी उनके कायल हो गए और ट्विटर पर लेकर उन्हें खूब बातें हुईं। कुछ फैंस ने तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने तक की मांग की। एक यूजर ने लिखा, 'राशिद खान, आप भारत के लिए खेलिए। सुषमा स्वराज प्लीज आप इन्हें नागरिकता दीजिए।' (और पढ़ें- IPL 2018: कोलकाता की दिल तोड़ने वाली हार के बाद क्यों 'मुस्कुराए' शाहरुख खान!





 
बता दें कि राशिद दूसरे क्वॉलिफायर के बाद 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए। उन्होंने इस मैच में न गेंद से कमाल दिखाया बल्कि बल्ले से खूब धमाल मचाया। यही नहीं, एक रन आउट और दो कैच लेकर फील्डिंग में भी अव्वल रहे। राशिद ने इस मैच में पहले मुश्किल क्षणों हैदराबाद के लिए 10 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाए और फिर तीन विकेट भी झटके। इसके साथ ही राशिद किसी प्लेऑफ मैच में 30 से ज्यादा रन और तीन विकेट लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए। (और पढ़ें- IPL Qualifier 2, SRH Vs KKR: छा गए राशिद 'खान साहब', IPL में ये कमाल करने वाले चौथे खिलाड़ी बने)

बहरहाल, ट्विटर पर खासी एक्टिव रहने वालीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राशिद को भारतीय नागरिकता देने की मांग पर भी मजेदार जवाब दिया। सुषमा ने राशिद को टैग करते हुए लिखा, नागरिकता से जुड़े सारे मसले गृह मंत्रालय देखता है। हालांकि बाद में सुषमा ने इस ट्वीट को हटा दिया। 


फाइनल में अब हैदराबाद की टीम अब रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी।

Open in app