DD Vs RR: दिल्ली के सामने अब 'करो या मरो' वाले हालात, राजस्थान को भी दिखाना होगा दम

दिल्ली के लिए बड़ी मुश्किल ये है कि एक-दो मौकों को छोड़ दे तो पूरी टीम कभी भी एक साथ प्रदर्शन करती नजर नहीं आई है।

By विनीत कुमार | Published: May 2, 2018 07:16 AM2018-05-02T07:16:13+5:302018-05-02T07:16:13+5:30

ipl 2018 delhi daredevils dd vs rajasthan royals rr 32nd match preview | DD Vs RR: दिल्ली के सामने अब 'करो या मरो' वाले हालात, राजस्थान को भी दिखाना होगा दम

Delhi Daredevils

googleNewsNext

नई दिल्ली, 1 मई: आठ मैचों में से छह में हारने के बाद प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे मौजूद दिल्ली डेयरडेविल्स अपने नए कप्तान श्रेयष अय्यर के नेतृत्व में कोई कमाल कर पाती है या नहीं, इसकी तस्वीर बहुत हद तक आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से हो जाएगा। यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर शाम 8 बजे से खेला जाएगा। प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कागार पर खड़ी दिल्ली के लिए टीम के लिए अब हर मैच 'करो या मरो' की तरह है। 

DD Vs RR, ये हैं आईपीएल में रिकॉर्ड

दोनों टीमें इस सीजन में एक बार जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ चुकी हैं। बारिश से प्रभावित इस मैच में फैसला डकवर्थ लुईस नियम से आया था और दिल्ली को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वैसे, दोनों टीमें के बीच आईपीएल में मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें 17 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। इसमें 11 मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं, वहीं छह में दिल्ली को जीत मिली है।

दिल्ली डेयरडेविल्स की मुश्किल

गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद दिल्ली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 55 रनों की जीत दर्ज कर वापसी की उम्मीद जताई थी लेकिन फिर चेन्नई से मिली 13 रनों की हार ने उसके लिए एक बार फिर मुश्किलें बढ़ा दी हैं। (और पढ़ें- क्रिस गेल फैमिली के साथ मना रहे हैं छुट्टियां, देखें वाइफ और बेटी के साथ मस्ती की तस्वीरें)

दिल्ली के लिए बड़ी मुश्किल ये है कि एक-दो मौकों को छोड़ दे तो पूरी टीम कभी भी एक साथ प्रदर्शन करती नजर आई हैं। केकेआर के खिलाफ अय्यर चले लेकिन चेन्नई के खिलाफ उनका जल्द आउट होना टीम को महंगा पड़ा। इसके बाद रिषभ पंत ने जिम्मा संभाला। विजय शंकर ने भी अच्छा खेल दिखाया लेकिन फिर भी लक्ष्य के लिहाज से और भी बल्लेबाजों को सामने आना था, जो नहीं हुआ।

राजस्थान के सामने भी प्लेऑफ में पहुंचने की चुनौती

राजस्थान ने पहले मैच में हार के बाद बीच-बीच में कुछ अच्छे प्रदर्शन किए हैं। टीम के 7 मैचों से 6 अंक हैं। इस लिहाज से अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा। खासकर, प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी रेस केकेआर से हो सकती है।  सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में रॉयल्स 152 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सके और 11 रन से हार गए। इस मैच में रहाणे ने 65 और संजू सैमसन ने 40 रन बनाये लेकिन बाकी बल्लेबाज नहीं चल सके।

बेन स्टोक्स और जोस बटलर के खराब प्रदर्शन का भी रायल्स को खामियाजा भुगतना पड़ा है। गेंदबाजों में जोफ्रा आर्चर का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन स्पिनर श्रेयस गोपाल और के गौतम प्रभावित नहीं कर सके हैं। (और पढ़ें- ICC टेस्ट रैंकिंग: भारत अब भी टॉप पर, बांग्लादेश से पीछे वेस्टइंडीज पहली बार नौवें स्थान पर)

(भाषा इनपुट)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित):

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), गौतम गंभीर, रिषभ पंत, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, मनजोत कालरा, क्रिस मॉरिस, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, हर्शल पटेल, डेनियल क्रिश्चियन, जयंत यादव, गुरकीरत मानसिंह, अभिषेक शर्मा, नमन ओझा, मोहम्मद शमी, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान, शाहबाज नदीम, ट्रेन्ट बोल्ट, संदीप लैमीछाने और सयन घोष।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, हेनरिक क्लासेन, डर्सी शॉर्ट, जोफरा आर्चर, अंकित शर्मा, श्रेयस गोपाल, एमएस मिधुन, महिपाल लोमरर, जतिन सक्सेना, आर्यमन विक्रम बिरला, संजू सैमसन, जोस बटलर, गौतम कृष्णप्पा, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, अनुरीत सिंह, जहीर खान पखतीन, बेन लॉघनिन और दुष्मांता चमीरा। (और पढ़ें- IPL 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स बनी टी20 में 100 जीत दर्ज करने वाली दुनिया की दूसरी टीम)

Open in app