कप्तानी विवाद पर राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, विराट कोहली को लेकर कही ये बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में रविवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ शनिवार को मीडिया के सामने आए। उन्होंने विराट कोहली को लेकर भी अपना मत दिया।

By भाषा | Published: December 25, 2021 06:52 PM2021-12-25T18:52:52+5:302021-12-25T20:22:55+5:30

Inner talks on captaincy not for media to know: Rahul Dravid | कप्तानी विवाद पर राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, विराट कोहली को लेकर कही ये बात

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने की विराट कोहली की तारीफ (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली की कप्तानी को लेकर चयनकर्ताओं से हुई मेरी बातचीत मीडिया के लिए नहीं: राहुल द्रविड़द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर कोहली के जुनून की तारीफ भी की और उम्मीद जताई कि प्रदर्शन अच्छा होगा।

सेंचुरियन: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चयनकर्ताओं से हुई किसी तरह की बातचीत का ब्यौरा देने से शनिवार को यह कहकर इनकार कर दिया कि यह मीडिया के जानने के लिये नहीं है। साथ ही उन्होंने कोहली की तारीफ भी की।

आम तौर पर किसी श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान मीडिया से रूबरू होते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट से पहले द्रविड़ प्रेस कांफ्रेंस में आये। कोहली ने टी20 प्रारूप में कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और बाद में वनडे टीम की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंप दी गई।

'मेरी बातचीत मीडिया तक नहीं आने वाली'

द्रविड़ ने कहा ,‘‘ यह चयनकर्ताओं का काम है और उनसे मेरी क्या बातचीत हुई या नहीं हुई, मैं उसके बारे में कुछ नहीं बोलूंगा ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ यह उसका समय और स्थान नहीं है । वैसे भी मेरी जो भी बातचीत हुई है वह मीडिया तक तो नहीं आने वाली । मैं किसी को नहीं बताऊंगा कि क्या बात हुई है ।’’

दस दिन पहले कोहली ने जब रवानगी से पहले इस मसले पर बात की थी तो बड़ा विवाद पैदा हो गया था । उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस दावे को सरेआम खारिज किया कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी जारी रखने के लिये कहा गया था। कोहली ने कहा था कि बीसीसीआई में उनसे किसी ने टी20 कप्तान बने रहने के लिये नहीं कहा था।

विराट कोहली के जुनून की तारीफ

भारत के पूर्व कप्तान द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर कोहली के जुनून की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि वह इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ विराट ने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में बड़ी भूमिका निभाई है । वह उन खिलाड़ियों में से है जिन्हें टेस्ट क्रिकेट से प्रेम है और जो अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं । उम्मीद है कि वह शानदार प्रदर्शन करेगा जिससे टीम को भी फायदा होगा।'

Open in app