कोहली और रोहित के बीच कैसा है रिलेशन, बॉलिंग कोच भरत अरुण ने किया खुलासा

क्या सच में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मतभेद है। इन दोनों खिलाड़ियों के रिलेशन पर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने खुलकर बात की।

By सुमित राय | Published: July 25, 2019 03:38 PM2019-07-25T15:38:43+5:302019-07-25T15:38:43+5:30

India’s bowling coach Bharat Arun has his say on Virat Kohli and Rohit Sharma relationship | कोहली और रोहित के बीच कैसा है रिलेशन, बॉलिंग कोच भरत अरुण ने किया खुलासा

कोहली और रोहित के बीच रिलेशन पर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली और रोहित शर्मा के रिलेशन पर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने खुलकर बात की।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कोहली और रोहित के खेमे में बंटकर खेली थी।वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के दो खेमों में बंटने की वजह कोच-कप्तान के एकतरफा फैसले थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के भीतर काफी मतभेद चल रहा है और आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हारकर बाहर होने के बाद इस तरह की चर्चा काफी तेज हो गई। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप में दो स्टार खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित शर्मा के खेमे में बंटकर खेली थी।

क्या सच में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मतभेद है और इन दोनों खिलाड़ियों का रिलेशन क्रिकेट ग्राउड के अलावा ड्रेसिंग रूम में कैसा है इस पर टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच संबंध काफी अच्छे हैं और दोनों खिलाड़ी अक्सर किसी भी मुद्दे पर बात करते हैं।

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए भरत अरुण ने कहा, 'जो बातें मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आ रही हैं इन पर यकीन करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। विराट कोहली और रोहित शर्मा के संबंध काफी अच्छे हैं और रोहित अक्सर विराट से बातें करने के लिए उनके पास जाते रहते हैं।'

भरत ने कहा, 'दोनों के रिश्ते काफी अच्छे हैं और दोनों एक-दूसरे की हौसला अफजाई भी करते रहते हैं। विराट ने टीम की अगुआई काफी अच्छे तरीके से की है और एक कप्तान के तौर पर वो अब और ज्यादा परिपक्व होते जा रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'विराट कोहली के लिए अच्छी बात ये है कि रोहित शर्मा का उन्हें पूरी तरह से समर्थन मिला हुआ है। भारतीय टीम की माहौल काफी अच्छा है और इस तरह की बातों का कोई आधार भी नहीं है।'

बता दें कि रिपोर्ट में कहा गया, 'वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम दो धड़े में बंटकर खेली, जिसमें से एक कप्तान कोहली, कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ था तो वहीं दूसरा धड़ा इस वर्ल्ड कप के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे रोहित शर्मा के साथ।

रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के दो  खेमों में बंटने की वजह कोच-कप्तान के एकतरफा फैसले, टीम चयन में गलतियां और मोहम्मद शमी के अलावा रवींद्र जडेजा को पर्याप्त मौके न देने जैसी वजहें थीं। रिपोर्ट की मानें तो रोहित शर्मा के एक के बाद एक शतक जड़ने से उनकी ताकत और समर्थकों की संख्या दोनों में इजाफा हुआ और उनकी राय मजबूत होती गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, मीडिया में जैसी ही ये खबरें सामने आने लगीं कि सीमित ओवरों की कप्तानी रोहित शर्मा को दी जा सकती है और बीसीसीआई के कुछ अधिकारी भी इस बात से सहमत थे। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे से आराम लेने का अपना फैसला बदल दिया। इससे पहले कोहली के इस दौरे पर सिर्फ टेस्ट सीरीज खेलने की खबरें थीं।

Open in app