indian cricket team reach dubai for asia cup | एशिया कप के लिए दुबई पहुंची भारतीय टीम, पाकिस्तान से डेढ़ साल बाद होगा मुकाबला
भारत का पहला मैच 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग और दूसरा मैच 19 सितंबर को पाकिस्तान से है।

दुबई, 13 सितंबर। इंग्लैंड में वनडे और टेस्ट सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए दुबई पहुंच गई है। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है।

इस टूर्नामेंट में छह टीमें 50 ओवर के प्रारूप में खेलेंगी जो शनिवार से शुरू होगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम को अपना पहला मैच 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग और दूसरा मैच 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

दुबई रवाना होने से पहले ऑलराउंडर केदार जाधव ने अपने ट्विटर हैंडल पर रोहित, धोनी, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के साथ फोटो पोस्ट की।


जाधव हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद हुई सर्जरी के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं। यह चोट उन्हें इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले के दौरान लगी थी।

स्पिन गेंदबाज कुलदीप ने धोनी के साथ फोटो पोस्ट की है। तो वहीं टीम के अन्य स्पिनर युजवेद्र चहल ने भी फोटो शेयर कर दुबई रवाना होने की जानकारी दी।




पाकिस्तान से डेढ़ साल बाद मुकाबला

भारत और पाकिस्तान की टीमें करीब डेढ़ साल बाद आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हुआ था। इसके बाद यह पहला मौका होगा जब ये दो टीमें आमने-सामने होंगी। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया था।

एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन

भारत: 6 बार (1984, 1988, 1990, 1995, 2010, 2016)
श्रीलंका: 5 बार (1986, 1997, 2004, 2008, 2012)
पाकिस्तान: 2 बार (2000, 2014)

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।


Web Title: indian cricket team reach dubai for asia cup
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे