Indian Cricket Board 2023: पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी हैं तो महिला गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के लिए आवेदन कीजिए, बीसीसीआई को भेजिए अपना बॉयोडाटा, जानें क्या है रूपरेखा!

Indian Cricket Board 2023: बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच दोनों की भूमिका दो साल के लिए होगी और जिसे भी चुना जायेगा, उसे मुख्य कोच को रिपोर्ट करना होगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 3, 2023 03:34 PM2023-08-03T15:34:32+5:302023-08-03T15:36:17+5:30

Indian Cricket Board 2023 bcci If you are former cricketer then apply for women's bowling and fielding coach send your resume to BCCI know what profile | Indian Cricket Board 2023: पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी हैं तो महिला गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के लिए आवेदन कीजिए, बीसीसीआई को भेजिए अपना बॉयोडाटा, जानें क्या है रूपरेखा!

Indian Cricket Board 2023: पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी हैं तो महिला गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के लिए आवेदन कीजिए, बीसीसीआई को भेजिए अपना बॉयोडाटा, जानें क्या है रूपरेखा!

googleNewsNext
Highlightsअभी मुख्य कोच की नियुक्ति पर फैसला करना भी बाकी है।बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान नूशीन अल खादीर ने अंतरिम कोच की जिम्मेदारी संभाली थी।टीम अब 23 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चीन के हांगझोउ में एशियाई खेलों में हिस्सा लेगी।

Indian Cricket Board 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय महिला गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं और अभी मुख्य कोच की नियुक्ति पर फैसला करना भी बाकी है।

भारतीय महिला टीम पूर्णकालिक मुख्य कोच के बिना ही खेल रही है और पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान नूशीन अल खादीर ने अंतरिम कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच दोनों की भूमिका दो साल के लिए होगी और जिसे भी चुना जायेगा, उसे मुख्य कोच को रिपोर्ट करना होगा।

मुख्य कोच की भूमिका के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति ने घरेलू दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार के नाम की सिफारिश की। भारतीय महिला टीम अब 23 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चीन के हांगझोउ में एशियाई खेलों में हिस्सा लेगी।

पाकिस्तान की क्रिकेट तकनीकी समिति के प्रमुख होंगे मिसबाह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को क्रिकेट तकनीकी समिति (सीटीसी) के गठन की घोषणा की जिसकी अगुआई पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक करेंगे। मिसबाह के अलावा पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक और मोहम्मद हफीज समिति के सदस्य होंगे। समिति में पीसीबी के घरेलू क्रिकेट विभाग के प्रमुख और क्रिकेट प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के प्रतिनिधि को भी जगह मिलेगी।

बोर्ड ने पुष्टि की कि क्रिकेट तकनीकी समिति सिर्फ क्रिकेट से जुड़े मामलों को लेकर अध्यक्ष को सिफारिश करेगी जो इन पर अंतिम फैसला करेंगे। समिति के पास अतिरिक्त क्रिकेट विशेषज्ञों को आमंत्रित करने का अधिकार भी होगा और वह पीसीबी की प्रबंधन समिति को नियमित तौर पर रिपोर्ट करेगी।

 

Open in app