IND vs WI: बुमराह की बाउंसर ने किया डेरेन ब्रावो को मैच से बाहर, उनकी जगह उतरे बल्लेबाज ने रचा इतिहास

Jermaine Blackwood: बुमराह की गेंद पर डेरेन ब्रावो के चोटिल होने के बाद जर्मेन ब्लैकवुड ने की उनकी जगह बैटिंग और रचा नया इतिहास

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 3, 2019 01:12 PM2019-09-03T13:12:21+5:302019-09-03T13:51:15+5:30

India vs West Indies: Jermaine Blackwood becomes 2nd concussion substitute in tests after replacing Darren Bravo | IND vs WI: बुमराह की बाउंसर ने किया डेरेन ब्रावो को मैच से बाहर, उनकी जगह उतरे बल्लेबाज ने रचा इतिहास

डेरेन ब्रावो बुमराह की गेंद हेलमेट पर लगने के बाद हुए रिटायर्ड हर्ट

googleNewsNext
Highlightsबुमराह की गेंद पर मैच के तीसरे दिन गेंद डेरेन ब्रावो के हेलमेट पर लगी थीडेरेन ब्रावो मैच के चौथे दिन 10 गेंदें खेलने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए थेब्रावो की जगह उतरे जर्मेन ब्लैकवुड बने टेस्ट इतिहास के दूसरे कन्कशन सब्सिट्यूट

पिछले महीने दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ के जोफ्रा आर्चर की गेंद पर घायल होकर बाहर होने के बाद मार्नस लाबशेन उनकी जगह बैटिंग करके टेस्ट इतिहास में पहले कन्कशन सब्सिट्यूट बने थे।

अब भारत के खिलाफ जमैका टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के दौरान हेलमेट पर गेंद लगने के बाद मैच से बाहर हुए डेरेन ब्रावो की जगह जर्मेन ब्लैकवुड को कन्कशन सब्सिट्यूट के तौर पर बैटिंग के लिए उतारा गया। 

कन्कशन सब्सिट्यूट बनने वाले ब्लैकवुड बने दूसरे खिलाड़ी

इसके साथ ही ब्लैकवुड टेस्ट इतिहास में मार्नस लॉबशेन के बाद कन्कशन सब्सिट्यूट बनने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए। वह कन्कशन सब्सिट्यूट बनने वाले पहले विंडीज खिलाड़ी भी बन गए हैं।

मैच के तीसरे दिन के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह की एक खतरनाक बाउंसर डेरेन ब्रावो के हेलमेट से टकराई थी, जिससे इस बल्लेबाज का स्टेम गार्ड टूट गया था। हालांकि ब्रावो ने इसके बाद भी बल्लेबाजी जारी रखी और बाकी बची दो गेंदें खेलीं और बाद में कन्कशन टेस्ट भी पास किया।

ब्रावो चौथे दिन भी बैटिंग के लिए आए लेकिन 10 गेंदें खेलने के बाद ही उनकी स्थिति बिगड़ने लगी और आखिरकार 41 गेंदों में 23 रन बनाने के बाद उन्हें फिजियो के सहारे मैदान के बाहर जाना (रिटायर्ड हर्ट) पड़ा। 

इसके बाद ब्रावो इस मैच से बाहर हो गए और उनकी जगह कन्कशन सब्सिट्यूट के तौर पर जर्मेन ब्लैकवुड को शामिल किया गया। ब्रावो की जगह बैटिंग के लिए उतरे ब्लैकवुड ने 72 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन की शानदार पारी खेली।  

लेकिन भारत से मिले 468 रन के मुश्किल लक्ष्य के जवाब में मैच के चौथे ही दिन वेस्टइंडीज की टीम 210 रन पर सिमट गई और भारत ने मैच 257 रन से जीतते हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से कब्जा जमा लिया। 

Open in app