IND vs SA: टीम इंडिया के 'सुरक्षा' इंतजामों में चूक से बीसीसीआई खफा, दी मेजबानी संघों को कड़ी चेतावनी

Team India security lapse: मोहाली टी20 मैच के दौरान भारतीय टीम के सुरक्षा इंतजामों में कमी नजर आई थी, एसीयू ने दी मेजबानी संघों को चेतावनी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 22, 2019 01:10 PM2019-09-22T13:10:57+5:302019-09-22T13:10:57+5:30

India vs South Africa: Team India security lapse, ACU chief sends out warning to hosting associations | IND vs SA: टीम इंडिया के 'सुरक्षा' इंतजामों में चूक से बीसीसीआई खफा, दी मेजबानी संघों को कड़ी चेतावनी

मोहाली टी20 के दौरान मैदान में घुस आए थे फैन

googleNewsNext
Highlightsभारत-दक्षिण अफ्रीका के दूसरे टी20 के दौरान मैदान में घुस आए थे दो फैनबीसीसीआई टीम इंडिया के सुरक्षा इंतजामों से नाखुश, एसीयू ने दी चेतावनी

बीसीसीआई एंटी-करप्शन यूनिट ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मैचों के दौरान सुरक्षा इंतजामों को लेकर नाराजगी जताई है। 

उन्होंने सभी मेजबानी करने वाले संघों को लिखे एक कड़े पत्र में कहा है कि भविष्य में ऐसी किसी भी सुरक्षा चूक को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

मोहाली टी20 के दौरान दो बार फैन घुसे थे मैदान में 

मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान दो बार ऐसा हुआ जब फैन मैच के दौरान मैदान में घुस आए। ऐसा पहली बार दक्षिण अफ्रीका की बैटिंग के दौरान हुआ जबकि दोबारा तब हुआ जब विराट कोहली बैटिंग कर रहे थे और एक फैन उनसे हाथ मिलाने के लिए मैदान में घुस आया, जिसे बाद में सुरक्षाकर्मियों ने वहां से हटाया। इस घटना से खुद कोहली भी हैरान दिखे थे। 

चंडीगढ़ पुलिस ने भारतीय टीम के मोहाली पहुंचने पर पहले दिन भुगतान संबंधी विवाद की वजह से सुरक्षा नहीं प्रदान की थी। पहले दिन टीम होटल ने सुरक्षा मुहैया कराई जबकि पुलिस ने दूसरे दिन से जिम्मेदारी संभाली। 

आईएएनस की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा है कि सभी मेजबानी संघों को भेजे गए मेल में कहा गया है कि भविष्य में सुरक्षा में ऐसी किसी भी चूक को जरा भी सहन नहीं किया जाएगा, क्योंकि इससे खिलाड़ियों के लिए खतरनाक स्थिति पैदा हो सकती है।

बीसीसीआई ने दी मेजबानी संघों को कड़ी चेतावनी

इस अधिकारी ने कहा, 'एसीयू प्रमुख अजीत सिंह ने सभी मेजबानी करने वाले संघों को लिखा है और ये स्पष्ट कर दिया है कि भविष्य में इस तरह की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सुरक्षा इंतजामों में कमी एक बड़ी समस्या हो सकती है और यहां तक कि खतरनाक स्थिति भी पैदा हो सकती है क्योंकि हम सब इस बात से वाकिफ हैं कि फैंस कई बार अपना प्यार दिखाने के लिए सीमा से आगे चले जाते हैं।'

इस मेल में अजीत ने मेजबानी संघों से स्टेडियम के अंदर सुरक्षा बढ़ाने को कहा है, जिससे मोहाली जैसी स्थिति से बचा जा सके। 

ये पहली बार नहीं है जब मैच के दौरान धोनी और कोहली से मिलने के लिए फैंस मैदान में घुसे हों, लेकिन बीसीसीआई कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहता और इसीलिए एसीयू चीफ ने स्पष्ट किया है कि इन चूकों को तत्काल प्रभाव से रोका जाना चाहिए।

Open in app