IND vs SA T20: तीसरा मुकाबला आज वांडरर्स के मैदान में, सूर्यकुमार यादव के सामने मुश्किल चुनौती, जानिए संभावित प्लेइंग 11

आज का मैच भारतीय टीम के लिए जीतना बेहद जरूरी है। ये मैच जीतने से सीरीज 1-1 से बराबर हो जएगी और टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतने के मौके बने रहेंगे। हार का मतलब होगा कि बाकी के दो मैच जीतने पर भी सीरीज ड्रा हो जाएगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 14, 2023 10:16 AM2023-12-14T10:16:09+5:302023-12-14T10:18:58+5:30

India vs South Africa T20 Playing 11 Prediction Suryakumar Yadav | IND vs SA T20: तीसरा मुकाबला आज वांडरर्स के मैदान में, सूर्यकुमार यादव के सामने मुश्किल चुनौती, जानिए संभावित प्लेइंग 11

र्यकुमार यादव के सामने मुश्किल चुनौती

googleNewsNext
Highlightsतीसरा मुकाबला आज वांडरर्स के मैदान में खेला जाएगाआज का मैच भारतीय टीम के लिए जीतना बेहद जरूरी ये मैच जीतने से सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी

India vs South Africa T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज वांडरर्स के मैदान में खेला जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था। दूसरे मैच में भी बारिश ने खलल डाली लेकिन अंत में दक्षिण अफ्रीका की टीम ये मुकाबला जीतने में सफल रही। आज का मैच भारतीय टीम के लिए जीतना बेहद जरूरी है। ये मैच जीतने से सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी और टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतने के मौके बने रहेंगे। हार का मतलब होगा कि बाकी के दो मैच जीतने पर भी सीरीज ड्रा हो जाएगी।

इससे पहले श्रृंखला का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मंगलवार को दूसरे मैच में भी बारिश ने खलल डाला था। भारतीय पारी के आखिरी ओवर में बारिश के कारण खेल में रुकावट आयी। उस समय टीम का स्कोर 19.3 ओवर में सात विकेट पर 180 रन था। दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस पद्धति जीत के लिए 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन उसने सात गेंद शेष रहते पांच विकेट गंवा कर मैच जीत लिया। बारिश के कारण मैदान गीला होने के बाद गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां काफी चुनौतीपूर्ण हो गयी थी जिसका दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पूरा फायदा उठाया।

इस मैच में भारत की गेंदबाजी बेहद खराब रही थी। बल्लेबाजी में सलामी जोड़ी भी फेल रही थी।  पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारत की शुरुआत खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गये। अच्छी बात ये रही कि कप्तान सूर्यकुमार और रिंकू सिंह ने एक बार फिर टीम को संभाला। रिंकू लगातार बल्ले से खुद को साबित कर रहे हैं।  भारत के लिए रिंकू सिंह ने अपना पहला अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 39 गेंद में नाबाद 68 पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाने के अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव (56) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 गेंद में 70 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। सूर्यकुमार ने 35 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाये।

गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। दोनों ने 15.50 और 11.33 रन प्रति ओवर की इकोनॉमी से रन दिए। एक साल चार महीने बाद अंतरराष्ट्रीय टी20 खेल रहे रवींद्र जडेजा भी दूसरे टी20 में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। भारत अब तक द. अफ्रीका में एक भी तीन मैचों की टी20 सीरीज नहीं हारा है। कप्तान सूर्यकुमार के सामने अब इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की चुनौती है।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

दक्षिण अफ्रीका: रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्जके, एडेन मार्कम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, डोनोवन फरेरा, एंडिले फेहलुकवायो, लिजाड विलियम्स, ओटनील बार्टमैन/नंद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी।

Open in app