Ind vs SA, 1st Test: लंच तक रोहित शर्मा ने बना डाले इतने रन, टीम इंडिया को दिलाई मजबूत शुरुआत

India vs South Africa Live Score, 1st Test, Day 1(इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका फर्स्ट टेस्ट मैच लाइव स्कोर अपडेट): साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओर से रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को सधी शुरुआत दिलाई।

By सुमित राय | Published: October 2, 2019 11:50 AM2019-10-02T11:50:52+5:302019-10-02T12:31:13+5:30

India vs South Africa Live Score, 1st Test, Day 1: India score 91 without loss any wicket at lunch on Day 1 | Ind vs SA, 1st Test: लंच तक रोहित शर्मा ने बना डाले इतने रन, टीम इंडिया को दिलाई मजबूत शुरुआत

लंच ब्रेक तक रोहित शर्मा 52 रन और मयंक अग्रवाल 39 रन बनाकर खेल रहे थे।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम ने लंच ब्रेक तक बिना किसी नुकसान के 91 रन बना लिए हैं।कप्तान कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया।इसके बाद रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की।

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ विशाखापत्तनम के डॉक्टर वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन लंच ब्रेक तक भारतीय टीम (Team India) ने बिना किसी नुकसान के 91 रन बना लिए हैं। लंच ब्रेक तक भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नाबाद 52 रन और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) नाबाद 39 रन बनाकर खेल रहे थे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। इसके बाद रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को सधी शुरुआत दिलाई और लंच ब्रेक तक पहले विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। रोहित शर्मा 84 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की मदद से 52 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि मयंक अग्रवाल ने 96 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बना लिए थे।

सीमित ओवर क्रिकेट में सफल होने के बाद भारतीय टीम ने पहली बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट क्रिकेट में पारी शु्रू करने का मौका दिया और उन्होंने उम्मीद पर खरे उतरते हुए मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। रोहित को वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

खराब फॉर्म के कारण केएल राहुल (KL Rahul) को बाहर किए जाने के कारण रोहित को ओपनिंग का मौका मिला। इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने 27 टेस्ट में 39.62 की औसत से 1585 रन बनाए हैं, जबकि सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनके नाम पर 11000 से अधिक रन दर्ज हैं।

इस मैच के लिए भारतीय कप्तान कोहली ने विकेटकीपर को लेकर भी बड़ा फैसला किया है। सीरीज से पहले यह भी चर्चा का विषय था कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और फिट हो चुके रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) में से कौन इस मैच में विकेटकीपर की भूमिका निभाएगा। पूरी तरह से स्पिन की अनुकूल पिच पर खेलने की संभावना और पंत की खराब फॉर्म ने तकनीकी रूप से अधिक सक्षम साहा के खेलने का रास्ता साफ कर दिया।

Open in app