India vs South Africa, 2nd Test: ravichandran ashwin completes 50 test wickets against south africa | IND vs SA: रविचंद्रन अश्विन बने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50 विकेट झटकने वाले चौथे भारतीय
IND vs SA: रविचंद्रन अश्विन बने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50 विकेट झटकने वाले चौथे भारतीय

भारत ने पुणे में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार (12 अक्टूबर) को दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 275 रन पर ऑल आउट कर दिया। टीम इंडिया ने अपनी पहली इनिंग 5 विकेट पर 601 रनों पर घोषित कर दी थी। इस लिहाज से दक्षिण अफ्रीका अभी भारत के स्कोर से 326 रन पीछे है।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से निचले क्रम के बल्लेबाज केशव महाराज ने 132 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से सर्वाधिक 72 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 64, वॉर्नोन फिलेंडर ने नाबाद 44 , थ्यूनिस डी ब्यून ने 30 और क्विंटन डी कॉक ने 31 रन बनाए।

महाराज और फिलेंडर ने नौवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने चार, तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद शमी ने दो और रविंद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया।

इसी के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन इस टीम के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सर्वाधिक विकेट झटकने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले (84) के नाम है। उनके अलावा जवागल श्रीनाथ ने 64 और हरभजन सिंह ने 60 विकेट इस टीम के खिलाफ झटके हैं।


Web Title: India vs South Africa, 2nd Test: ravichandran ashwin completes 50 test wickets against south africa
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे