India vs SA T20 Series: विश्व कप पर नजर, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा-क्विंटन डि कॉक के साथ जोड़ीदार पर करेंगे फोकस, नए चेहरे उतारेंगे

India vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम ने नवंबर में शारजाह में विश्व कप में हिस्सा लिया था और अगला विश्व कप अक्टूबर में शुरू होना है तो कप्तान तेम्बा बावुमा अपनी टीम को पूरी तरह से तैयार करना चाहते हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 4, 2022 08:18 PM2022-06-04T20:18:23+5:302022-06-04T20:19:30+5:30

India vs SA T20 Series World Cu South Africa captain Temba Bavuma focus partner Quinton de Kock bring new faces | India vs SA T20 Series: विश्व कप पर नजर, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा-क्विंटन डि कॉक के साथ जोड़ीदार पर करेंगे फोकस, नए चेहरे उतारेंगे

प्रेरणा से भरे होंगे और प्रतिस्पर्धा में कोई कमी नहीं होगी।

googleNewsNext
Highlightsभारत में परिस्थितियां पूरी तरह से आस्ट्रेलिया के हालात की तरह नहीं हैं।उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं।क्विंटन डि कॉक के साथ एक अदद जोड़ीदार की तलाश के लिये कुछ नये चेहरे भी उतारेगी।

India vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का कहना है कि भारत के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला उन्हें विश्व कप के लिये उन खिलाड़ियों की पहचान करने का मौका मुहैया करायेगी जो इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में विशेष भूमिका में फिट बैठ सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम ने नवंबर में शारजाह में विश्व कप में हिस्सा लिया था और अगला विश्व कप अक्टूबर में शुरू होना है तो बावुमा अपनी टीम को पूरी तरह से तैयार करना चाहते हैं। उन्होंने ‘वर्चुअल मीडिया’ बातचीत के दौरान कहा, ‘‘भारत में परिस्थितियां पूरी तरह से आस्ट्रेलिया के हालात की तरह नहीं हैं। लेकिन फिर भी खेलने से काफी फायदा मिलेगा।

किसी भी तरह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट हमारे लिये अच्छा होगा। ’’ बावुमा ने कहा, ‘‘हम इन मैचों का इस्तेमाल खिलाड़ियों के लिये करेंगे कि उन्हें अच्छी तरह पता हो कि टीम में उनकी भूमिका क्या है। ’’ दक्षिण अफ्रीकी टीम सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के साथ एक अदद जोड़ीदार की तलाश के लिये कुछ नये चेहरे भी उतारेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने टी20 में कुछ नए चेहरे शामिल किये हैं। उन खिलाड़ियों को मौके दिये जायेंगे ताकि देख सकें कि वे क्या भूमिका निभा सकते हैं और वे टीम के लिये किस तरह योगदान दे सकते हैं। ’’ भारतीय टीम में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे लेकिन बावुमा को उम्मीद है कि यह सीरीज काफी प्रतिस्पर्धी होगी।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिये आराम दिया गया है जिससे टीम की अगुआई केएल राहुल कर रहे हैं और इसमें कुछ नये चेहरे उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। बावुमा ने कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से ‘नये लुक’ वाली भारतीय टीम है।

काफी खिलाड़ियों ने हाल में हुई इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें मौका दिया गया है। लेकिन हमारी नजर से देखें तो हम इसे अलग तरह से नहीं देख रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम इसे ‘बी’ टीम के तौर पर नहीं देख रहे हैं। हम भारतीय टी20 टीम के खिलाफ खेल चुके हैं। इसलिये प्रेरणा से भरे होंगे और प्रतिस्पर्धा में कोई कमी नहीं होगी।’ 

Open in app