India vs New Zealand: Virat Kohli needs 57 runs to break Sachin Tendulkar world record | IND vs NZ: विराट कोहली एक नए इतिहास से 57 रन दूर, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Highlightsविराट कोहली ने अब तक 229 वनडे की 221 पारियों में 10943 रन बनाए हैंकोहली के पास वनडे में सबसे तेज 11 हजार रन पूरा करने वाला बल्लेबाज बनने का मौकासचिन तेंदुलकर ने 276 पारियों में 11 हजार वनडे रन पूरे करते हुए बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के एक और रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब खड़े हैं। गुरुवार को जब कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रेंटब्रिज में भारत के वर्ल्ड कप 2019 के तीसरे मैच में उतरेंगे तो उनके पास एक नया इतिहास रचने का मौका होगा। 

कोहली वनडे में अपने 11000 रन पूरे करने से महज 57 रन दूर हैं। वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के आठवें और सचिन तेंदुलकर (18426 रन) और सौरव गांगुली (11363 रन) भारत के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट कोहली ने अब तक 229 वनडे की 221 पारियों में 59.47 के औसत से 10943 रन बनाए हैं, जिनमें 41 शतक और 50 अर्धशतक शामिल हैं।

कोहली के पास सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

अगर कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल कर लेते हैं तो वह 222 पारियों में ये कारनामा करने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन जाएंगे। वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ेंगे, जिन्होंने 276 पारियों में अपने 11 हजार वनडे रन पूरे किए थे। 

युवराज सिंह को भी पीछे छोड़ने का मौका

इस मैच के दौरान कोहली के पास युवराज सिंह को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप में भारत के लिए छठा सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज बन जाने का मौका होगा। कोहली ने अब तक वर्ल्ड कप में 19 पारियों में दो शतकों और दो अर्धशतकों की मदद से 687 रन बनाए हैं।

कोहली ने इस वर्ल्ड कप के पहले दो मैचों में क्रमश: 18 और 82 के स्कोर बनाए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 18 रन बनाकर आउट होने के बाद अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन की जोरदार पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने वनडे में अपनी 50वीं हाफ सेंचुरी जड़ी थी और ये उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज बन गए थे। 


Web Title: India vs New Zealand: Virat Kohli needs 57 runs to break Sachin Tendulkar world record
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे