India vs New Zealand: Khaleel Ahmed ruled out of India A tour | न्यूजीलैंड दौरे पर चोटिल हुए खलील अहमद, अब नहीं खेल सकेंगे आगे के मैच
न्यूजीलैंड दौरे पर चोटिल हुए खलील अहमद, अब नहीं खेल सकेंगे आगे के मैच

लेफ्ट आर्म पेसर खलील अहमद न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं। खलील के बाएं हाथ की कलाई में फ्रेक्चर आ गया है, जिसके चलते उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर गई इंडिया-ए से अलग होना पड़ा है। खलील को ये चोट 22 जनवरी को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ पहले वनडे मैच में लगी थी। 

खलील अहमद के हाथ पर फ्रेक्चर के बाद प्लास्टर चढ़ाया गया है। इसके चलते अब वह पूरे दौरे से बाहर हो चुके हैं। अब खलील को बेंगलुरु स्थि नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के लिए भेजा जाएगा।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘खलील अहमद 22 जनवरी को लिंकन में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत-ए के एक दिवसीय मैच के दौरान अपनी कलाई में फ्रेक्चर करा बैठे। उसके हाथ में प्लास्टर बंधा है जिससे बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज भारत ए के बचे हुए दौरे पर नहीं खेल पायेगा। एनसीए उसका रिहैबिलिटेशन देखेगा।’’ 

बता दें कि भारत-ए का न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 26 जनवरी को तीसरा वनडे मैच खेला जाना है। इसके बाद 30 जनवरी से 10 फरवरी के बीच 2 टेस्ट मुकाबले होंगे।

भारत ए के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके और न्यूजीलैंड ए ने उसे क्राइस्टचर्च में 24 जनवरी को खेले गए दूसरे अनधिकृत वनडे में 29 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में बराबरी कर ली।

न्यूजीलैंड ए के लिए सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने 135 रन बनाए, जबकि कोल मैकोंची ने 56 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड ए ने 50 ओवर में सात विकेट पर 295 रन बनाए। जवाब में भारत ए टीम नौ विकेट पर 266 रन ही बना सकी। भारत की ओर से क्रुणाल पंड्या ने 48 गेंद में 51 रन बनाए। भारत ए ने पहले मैच में न्यूजीलैंड ए को 5 विकेट से हराया था।

Web Title: India vs New Zealand: Khaleel Ahmed ruled out of India A tour
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे