Ind vs Eng: दमदार जीत के बाद विराट कोहली ने ऋषभ पंत के फिटनेस को लेकर कही दिल की बात, दर्शकों को भी कहा- थैंक्यू

India vs England, 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम तीनों विभाग में इंग्लैंड पर भारी रही। यही कारण है कि इंग्लैंड की टीम को वापसी करने का मौका नहीं मिला।

By अमित कुमार | Published: February 16, 2021 08:49 PM2021-02-16T20:49:51+5:302021-02-16T20:49:51+5:30

India vs England Virat Kohli statment about Rishabh Pant After india win match | Ind vs Eng: दमदार जीत के बाद विराट कोहली ने ऋषभ पंत के फिटनेस को लेकर कही दिल की बात, दर्शकों को भी कहा- थैंक्यू

विराट कोहली और ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsअक्सर आलचनाओं का सामना करने वाले युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत का कप्तान कोहली ने बचाव किया है।विराट कोहली के मुताबिक ऋषभ पंत खुद पर काफी मेहनत कर रहे हैं।कोहली ने ऋषभ पंत को टीम के लिए एक जरूरी खिलाड़ी बताया।

IND vs ENG, 2nd Test, England tour of India, 2021: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की। कोहली ने विकेट के पीछे शानदार काम करने के लिए ऋषभ पंत की तारीफ की जिनकी ऑस्ट्रेलिया में काफी आलोचना हुई थी। ऋषभ पंत पहले टेस्ट के दौरान भी आलोचकों के निशाने पर थे।

विराट कोहली ने पंत का बचाव करते हुए कहा कि पंत ने ऑस्ट्रेलिया में काफी मेहनत की है। उन्होंने अपना वजन काफी कम किया है और यह उनके प्रदर्शन में दिखता है। जिस तरह से बाउंस और टर्न के बीच उन्होंने खेल दिखाया  वह शानदार था। हम चाहते हैं कि वह बतौर विकेटकीपर खुद में सुधार करे क्योंकि हम जानते हैं कि वह हमारी टीम के लिए अहम है।

कोहली ने मैच के बाद कहा कि हम पिच पर स्पिन और उछाल देखकर घबराए नहीं। हमने मैच में धैर्य दिखाया और 600 से अधिक रन बनाए। हम जानते हैं कि अगर हम इतने रन बनाते है तो हमारे गेंदबाज अपना काम बखूबी ही करेंगे। केविन पीटरसन जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने पहले दिन से ही पिच से मिल रही ‘टर्न (स्पिन)’ का मजाक उड़ाया था और इसे टेस्ट मैच के लिए ‘हिम्मत’ वाला पिच करार दिया था क्योंकि अगर भारतीय टीम टॉस हारती तो उसे बाद में बल्लेबाजी करनी पड़ती। 

कोहली ने कहा कि यह (टॉस) अधिक मायने नहीं रखता था। उन्होंने कहा कि अगर आपने हमारी दूसरी पारी को देखा होगा तो हमने करीब 300 रन बनाये थे। टॉस कोई भी जीतता इसका ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। भारतीय कप्तान ने कहा कि प्रशंसकों के सामने खेलने से उनकी टीम को बड़ी जीत दर्ज करने में मदद मिली क्योंकि घरेलू दर्शकों के सामने खेलने से टीम का हौसला बढ़ा था। कोहली ने दर्शकों का भी धन्यवाद किया। (भाषा इनपुट के साथ)

Open in app