Ind Vs Eng: विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखकर फैंस से की ये 'खास' अपील

टीम इंडिया को बर्मिंघम में पहले टेस्ट में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था जबकि लॉर्ड्स में खेले गये दूसरे मैच में एक पारी और 159 रनों की करारी हार मिली।

By विनीत कुमार | Published: August 14, 2018 01:15 PM2018-08-14T13:15:00+5:302018-08-14T13:15:00+5:30

india vs england virat kohli shares emotional post for indian fans after lords test defeat | Ind Vs Eng: विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखकर फैंस से की ये 'खास' अपील

कोहली का फैंस के नाम इमोशनल संदेश

googleNewsNext

लंदन, 14 अगस्त: इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लगातार दो मुकाबलों में भारत की हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखते हुए फैंस से कभी हार नहीं मानने की अपील की है। लॉर्ड्स में हार के बाद कप्तान कोहली और टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री निशाने पर हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई भी टीम की खराब बैटिंग से नाराज है।

टीम इंडिया को बर्मिंघम में पहले टेस्ट में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था जबकि लॉर्ड्स में खेले गये दूसरे मैच में एक पारी और 159 रनों की करारी हार मिली। दूसरे टेस्ट में तो टीम इंडिया पहली पारी में 107 और दूसरी पारी में 130 पर सिमट गई थी। दो हार के बाद भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे हो गई है और उस पर सीरीज गंवाने का खतरा मंडराने लगा है। तीसरा टेस्ट नॉटिंघम में 18 अगस्त से शुरू होना है।

बहरहाल, फैंस की नाराजगी और उदासी के बीच कोहली ने अपने फेसबुत पेज पर लिखा कि कभी किसी हाल में हार नहीं माननी चाहिए। कोहली ने लिखा, 'कई बार हम जीतते हैं और कभी हम सीखते हैं। आप कभी हमसे उम्मीद मत छोड़िये और हम आपसे वादा करते हैं कि हम भी आपको निराश नहीं करेंगे।' 

गौरतलब है कि कोहली की पुरानी पीठ की चोट भी इन दिनों चर्चा में है जो दूसरे टेस्ट के दौरान उभरकर एक बार फिर सामने आई थी। ऐसे में  उनके तीसरे टेस्ट के लिए फिट होने को लेकर आशंका जताई जा रही है। हालांकि, कोहली साफ कर चुके हैं कि वे तीसरे टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे। दूसरे टेस्ट में हार के साथ ही कोहली को टेस्ट रैकिंग में नंबर-1 की कुर्सी भी गंवानी पड़ी है।

कोहली इसी महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर दुनिया के नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बने थे। स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बॉल टैम्परिंग के दोष में 12 महीने का बैन झेल रहे हैं।

Open in app