India vs England Virat Kohli one century away from surpassing Ricky Ponting and creating world record | Ind vs Eng: विराट कोहली के पास शानदार मौका, शतक लगाकर तोड़ सकते हैं रिकी पॉन्टिंग का ये बड़ा रिकॉर्ड
भारतीय कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsक्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली के बल्ले से शतक का इंतजार कर रहे हैं। विराट कोहली अगर तीसरे टेस्ट में शतक लगाते हैं तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है।

IND vs ENG, 3rd Test, England tour of India, 2021: भारतीय कप्तान विराट कोहली को रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है। कोहली का यह नाम इसलिए पड़ा क्योंकि वह लगातार टीम के लिए रन बनाते रहते हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से वह लगातार बड़ी पारियां खेलने में असफल हो रहे हैं। ऐसे में नए मोटेरा स्टेडियम में स्विंग लेती गेंद के बीच कोहली से रनों की उम्मीद होगी। 

इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में विराट कोहली शतक नहीं लगा पाए थे। ऐसे में फैंस को तीसरे टेस्ट में उनके बल्ले से शतक की उम्मीद होगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान विराट कोहली और रिकी पॉन्टिंग के नाम 41 शतक हैं। अगर मोटेरा स्टेडियम में कोहली शतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह पॉन्टिंग को पछाड़ आगे निकल जाएंगे। 

विराट के पास धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

वहीं अगर भारत यह तीसरा टेस्ट मैच जीत जाती है, तो विराट कोहली घरेलू सरजमीं पर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे। मौजूदा समय में धोनी-कोहली के नाम 21-21 जीत हैं। ऐसे में अगर कोहली भारत को एक जीत दिला देते हैं तो वह महेंद्र सिंह धोनी से भी आगे निकल जाएंगे। 

भारत-इंग्लैंड के बीच बराबरी पर है सीरीज

इंग्लैंड ने चेन्नई में पहला टेस्ट 227 रन से जीता था और भारत ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे मैच में 317 रन से जीत हासिल की जिससे चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है। घरेलू टीम एक अन्य जीत दर्ज कर श्रृंखला में बढ़त हासिल करना चाहती है और इसी को ध्यान में रखते हुए घरेलू टीम के खिलाड़ियों ने नये सरदार पटेल स्टेडियम में नेट पर अभ्यास करने से पहले स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज, फील्डिंग ड्रिल की। 

खिलाड़ियों ने किया जमकर अभ्यास

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। कप्तान कोहली, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा तथा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी अभ्यास किया तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज धूप में दौड़कर ट्रेनिंग करते दिखे। तेज गेंदबाज बुमराह चेपॉक में दूसरे मैच में नहीं खेले थे और वह वापसी को तैयार हैं और इशांत शर्मा भी गेंदबाजी करते दिखे जो अपने 100वें टेस्ट के करीब हैं। 

Web Title: India vs England Virat Kohli one century away from surpassing Ricky Ponting and creating world record

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे