IND vs ENG: विराट कोहली निजी कारणों से पहले दो टेस्ट से बाहर हुए, 25 जनवरी से शुरू है सीरीज

25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों से विराट कोहली बाहर हो गए हैं। उनके बाहर होने का कारण व्यक्तिगत बताया गया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: January 22, 2024 03:14 PM2024-01-22T15:14:55+5:302024-01-22T15:15:51+5:30

India vs England Test Virat Kohli withdraws from the first two Tests due to personal reasons | IND vs ENG: विराट कोहली निजी कारणों से पहले दो टेस्ट से बाहर हुए, 25 जनवरी से शुरू है सीरीज

IND vs ENG: विराट कोहली निजी कारणों से पहले दो टेस्ट से बाहर हुए

googleNewsNext
Highlightsटेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों से विराट कोहली बाहर बीसीसीआई ने अभी उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की हैविराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैं

India vs England Test:  25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच  शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों से विराट कोहली बाहर हो गए हैं। उनके बाहर होने का कारण व्यक्तिगत बताया गया है। बीसीसीआई ने अभी उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। बोर्ड ने मीडिया से कोहली की निजता का सम्मान करने की अपील भी की है। 

विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 28 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 42.36 की औसत से 1991 रन बनाए हैं। विराट ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने नौ अर्धशतक और पांच शतक लगाए हैं। इसलिए इस दौरे पर भी इंग्लैंड के गेंदबाजों के निशाने पर सीधे कोहली ही थे।

बता दें कि  इंग्लैंड का भारत दौरा एक लंबा दौरा है। सीरीज का पहला मैच जनवरी में खेला जाएगा। दूसरा, तीसरा और चौथा मैच फरवरी में, अंतिम और पांचवां मैच मार्च में खेला जाएगा।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा भी कर दी है। 

इंग्लैंड बनाम पहले 2 टेस्ट के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), आवेश खान।

अब इस टीम में कोहली की जगह पर किसी और को शामिल किया जाएगा। 

कार्यक्रम


पहला टेस्ट  25 जनवरी से हैदराबाद में

दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में

चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में

पांचवां टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में 

Open in app