India Vs Eng 2nd ODI: विराट कोहली पर नजर, सचिन तेंदुलकर के शतकों के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का आज मौका

India Vs Eng 2nd ODI: विराट कोहली भारत में इंटरनेशनल वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

By विनीत कुमार | Published: March 26, 2021 12:06 PM2021-03-26T12:06:39+5:302021-03-26T12:16:46+5:30

India Vs Eng 2nd ODI stats Virat Kohli may equal sachin tendulkar record of most ODI century in India | India Vs Eng 2nd ODI: विराट कोहली पर नजर, सचिन तेंदुलकर के शतकों के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का आज मौका

India Vs Eng: कोहली के पास सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच आज, पुणे में 1.30 बजे से शुरू होगा मुकाबलाभारत सीरीज में 1-0 से आगे है, आज की जीत उसे सीरीज का भी हकदार बना देगीविराट कोहली के बल्ले से शतक निकला तो वे सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे

India Vs Eng 2nd ODI: इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में पहले वनडे में मिली 66 रनों की शानदार जीत के बाद भारत आज दूसरे मुकाबले में जीत के इरादे से उतरेगा। तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है और जाहिर तौर पर आज की जीत उसे सीरीज का भी हकदार बना देगी। 

भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से दूसरा वनडे शुरू होगा। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भी खास नजर होगी। विराट कोहली के बल्ले से आज अगर शतक निकलता है तो वे दो बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। इसमें एक रिकॉर्ड को फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम है।

India Vs Eng: सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे आज विराट कोहली!

विराट कोहली के नाम वनडे में फिलहाल 43 शतक हैं। वहीं, टेस्ट में उन्होंने 27 शतक जड़े हैं। भारत में अगर प्रदर्शन की बात करें तो कोहली ने वनडे में अब तक 19 वनडे शतक जड़े हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में भारतीय जमीन पर सबसे अधिक 20 शतक लगाने का रिकॉर्ड है।

ऐसे में कोहली आज अगर पुणे में शतक जमाते हैं तो वे भारतीय जमीन पर सबसे अधिक वनडे शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। साथ ही इस रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका उनके हाथ आ जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि तीसरा वनडे भी पुणे में खेला जाता है।

India Vs Eng: कोहली करेंगे युवराज के इस रिकॉर्ड की भी बराबरी!

विरोट कोहली के बल्ले से अगर शतक निकलता है तो वे युवराज सिंह के भी एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। दरअसल, इंग्लैंड और भारत के बीच वनडे मैचों में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड अभी युवराज सिंह के नाम हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चार शतक लगाए हैं। 

वहीं, विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक तीन शतक जड़े हैं। ऐसे में उनके बल्ले से दूसरे वनडे में शतक निकलता है तो वे युवराज के भी इस खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

इससे पहले पुणे में खेले गए पहले वनडे में कोहली 56 रन बनाकर आउट हुए थे। उन्होंने तब रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड तोड़ते हुए घरेलू मैदान पर सभी फॉर्मेट में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया था।

कोहली ने 195 पारियों में 61.74 की औसत से ये रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले पॉन्टिंग ने 219 पारियों में 10 हजार रन ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर बनाए थे। इस मामले में तीसरे नंबर पर अब सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने 223 पारियों में सभी फॉर्मेट में होम ग्राउंड पर 10 हजार रन पूरे किए थे।

Open in app