कोहली के 'आक्रामक' रवैये के समर्थन में आया पाकिस्तान का ये दिग्गज तेज गेंदबाज, बताया महान खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

By विनीत कुमार | Published: December 22, 2018 05:42 PM2018-12-22T17:42:06+5:302018-12-22T17:42:06+5:30

india vs australia shoaib akhtar support virat kohli on field aggression | कोहली के 'आक्रामक' रवैये के समर्थन में आया पाकिस्तान का ये दिग्गज तेज गेंदबाज, बताया महान खिलाड़ी

विराट कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपर्थ टेस्ट में कोहली और टिम पेन के 'भिड़ंत' के बाद शुरू हुई बहसएलन बॉर्डर और विवियन रिचर्ड्स दे चुके हैं कोहली को समर्थन

हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान मैदान पर आक्रामकता को लेकर लगातार चर्चा में चल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का साथ मिला है।

पर्थ टेस्ट में कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन की 'भिड़ंत' के बाद लगातार भारतीय कप्तान के रवैये को लेकर बात हो रही है। कई दिग्गजों ने जहां कोहली को सही ठहराया है वहीं, कुछ ने भारतीय कप्तान की आलोचना भी की है।

हालांकि, कोहली का साथ देने के मामले में अब दिलचस्प नाम सामने आया है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंजबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि कोहली खेल के आधुनिक दौर के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं और आक्रामक रवैया हमेशा से क्रिकेट का हिस्सा रहा है। शोएब अख्तर के अनुसार कोहली के आक्रामक रवैये को बहुत बढ़-चढ़ा कर नहीं देखा जाना चाहिए। 


बता दें कि पर्थ में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन एक-दूसरे पर टिप्पणी के कारण सुर्खियों में आये थे। पांचवें विकेट के लिए पेन और उस्मान ख्वाजा के बीच साझेदारी के बाद कोहली लगातार ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को अपने कमेंट्स के जरिये परेशान करने की कोशिश कर रहे थे। 

हालांकि, एलेन बॉर्डर ने विराट कोहली की आक्रामकता का बचाव करते हुए कहा है कि क्रिकेट को उनके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो मैदान पर जज्बाती रहते हैं। वहीं, वेस्टइंडीज के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स ने भी कोहली का समर्थन किया। जहीन खान भी कह चुके हैं कि कोहली को अपना आक्रामक रवैया कायम रखना चाहिए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। ऐडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट जहां भारत ने 31 रनों से जीता वहीं, पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी। सीरीजा का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाना है।

Open in app