India vs Australia, 1st ODI: Australia have won the toss and have opted to bat | IND vs AUS, 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच सीमित ओवरों की सीरीज खेली जाएगी।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत।ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी।चोटिल मिशेल मार्श की जगह स्टीव स्मिथ ने ली जगह।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे । ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल मिशेल मार्श की जगह स्टीव स्मिथ ने ली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए उनके शीर्ष तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के काम के बोझ पर ध्यान देना सबसे महत्वपूर्ण है और उन्होंने कहा कि टेस्ट मैचों में उन्हें अच्छी लय में रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला के दौरान उन पर करीब नजर रखी जाएगी।

मार्च में खेला था टीम इंडिया ने आखिरी मैच

विराट कोहली की टीम ने आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। ऑस्ट्रेलिया में फोकस इस पर रहेगा कि रोहित की अनुपस्थिति में टीम संयोजन सही कैसे बन पाता है। 

भारतीय बल्लेबाजों का सामना सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण से होने जा रहा है जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास एडम जम्पा के रूप में कुशल स्पिनर भी है जिसने कई बार कोहली को परेशान किया है। लय में लौटे स्टीव स्मिथ, रन मशीन डेविड वॉर्नर और उभरते सितारे मार्नस लाबुशेन की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर हराने के लिए भारतीयों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री

इस शृंखला से ही स्टेडियमों में दर्शकों की वापसी होगा चूंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उपलब्ध सीटों के 50 प्रतिशत तक दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी है। नेवी ब्लू जर्सी भारतीय टीम 1992 विश्व कप की नेवी ब्लू जर्सी में नजर आ रही है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है-

भारत: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (सी), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जांपा, जोश हेजलवुड।

Web Title: India vs Australia, 1st ODI: Australia have won the toss and have opted to bat

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे