IND vs AUS, 1st ODI: डेविड वॉर्नर-आरोन फिंच ने रच डाला इतिहास, वनडे में कभी नहीं हुआ था ऐसा

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 27, 2020 11:35 AM2020-11-27T11:35:41+5:302020-11-27T14:02:26+5:30

India vs Australia, 1st ODI: Aaron Finch-David Warner Most 150+ partnerships vs a team in ODIs: | IND vs AUS, 1st ODI: डेविड वॉर्नर-आरोन फिंच ने रच डाला इतिहास, वनडे में कभी नहीं हुआ था ऐसा

IND vs AUS, 1st ODI: डेविड वॉर्नर-आरोन फिंच ने रच डाला इतिहास, वनडे में कभी नहीं हुआ था ऐसा

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत।डेविड वॉर्नर-आरोन फिंच की ने बनाया रिकॉर्ड।भारत के खिलाफ चौथी बार 150+ की साझेदारी।

भारत के खिलाफ सिडनी में 27 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड-वॉर्नर और आरोन फिंच ने बतौर सलामी बल्लेबाज 27.5 ओवरों में 156 रन की साझेदारी की। ये वनडे इतिहास में किसी टीम के खिलाफ किसी एक जोड़ी द्वारा सबसे ज्यादा बार 150+ की साझेदारी का रिकॉर्ड रहा।

भारत के खिलाफ चौथी बार वॉर्नर-फिंच की जोड़ी का कारनामा

डेविड-वॉर्नर और आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ वनडे में चौथी बार 150+ की साझेदारी की। इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 3 बार ये कारनामा किया है।

किसी टीम के खिलाफ सर्वाधिक 150+ की साझेदारी (वनडे):

4 डेविड वॉर्नर-आरोन फिंच बनाम भारत
3 रोहित शर्मा-विराट कोहली, श्रीलंका
3 रोहित शर्मा-शिखर धवन, ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ पहले वनडे क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल मिशेल मार्श की जगह स्टीव स्मिथ ने ली है।

भारत आस्ट्रेलिया वनडे के दौरान मैदान पर दो प्रदर्शनकारी घुसे

पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान यहां दो प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान में घुस गए जिन्हें बाद में बाहर ले जाया गया। इनमें से एक प्रदर्शनकारी के हाथ में प्लेकार्ड ले रखा था, जिसमें आस्ट्रेलिया में भारत के अडानी समूह की कोयला परियोजना की निंदा की गई थी। ये वाकया उस समय का है जब नवदीप सैनी छठा ओवर डालने की तैयारी में थे। दोनों को सुरक्षाकर्मियों ने बाहर निकाल दिया।

स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री

कोरोना वायरस महामारी के बीच इस शृंखला के जरिए पहली बार क्रिकेट मैदान पर दर्शकों की वापसी हुई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टेडियमों में कुल क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी है ।

Open in app