Ind vs Aust, 3rd T20: दोनों टीमों का कैसा रहेगा प्‍लेइंग-XI, जानें मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैच की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को सिडनी में खेला जाएगा। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया अपने नाम कर सीरीज में पहली जीत दर्ज करना चाहेगा।

By अमित कुमार | Published: December 8, 2020 10:35 AM2020-12-08T10:35:41+5:302020-12-08T10:36:31+5:30

india vs austalia 3rd T20 predicted xi weather report pitch report at sydney | Ind vs Aust, 3rd T20: दोनों टीमों का कैसा रहेगा प्‍लेइंग-XI, जानें मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsसीरीज का दूसरा मुकाबला भी सिडनी में खेला गया था, जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स डेविड वॉर्नर और फिंच के टीम में नहीं होने से ऑस्ट्रेलिया काफी कमजोर दिखाई पड़ रही है। पिछले मुकाबले में शिखर धवन, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने शानदार पारी खेली थी।

भारतीय टीम को मंगलवार ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबला खेलना है। इस मैच में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के सामने भारत को सिडनी मैदान में उतरना है। लगातार दो मैच जीत चुकी विराट कोहली की टीम इस मैच को जीत ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की लेकिन भारत ने टी20 सीरीज को जीत हिसाब बराबर कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों सर्दी का दौर जारी है लेकिन किसी तरह से बारिश की संभावना नहीं है। सिडनी की पिच पर एक बार फिर रनों की बरसात हो सकती है। सिडनी में मंगलवार को गर्म दिन रहने का अनुमान है और दोपहर में तापमान 40 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच सकता है। इसी मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया दूसरा टी-20 मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा था। 

कहां देख सकेंगे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20 मुकाबला

मैच का लाइव प्रसारण Sony SIX, Sony TEN 1 और Sony TEN 3 पर देखा जा सकता है, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग Airtel TV और Jio TV पर उपलब्ध रहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

भारत: शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसजीत बुमराह और टी नटराजन ड्रीम 

ऑस्ट्रेलिया: डार्सी शॉर्ट / मैथ्यू वेड, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एश्टन अगर, एडम जांपा और सीन एबॉट।

Open in app