श्रीलंका दौरे पर इस खिलाड़ी को दी जा सकती है कप्तानी, जल्द हो सकता है टीम का ऐलान

Indian Squad For Sri Lanka Limited-Overs Tour: कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वे इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहे होंगे।

By अमित कुमार | Published: June 8, 2021 05:44 PM2021-06-08T17:44:25+5:302021-06-08T17:46:10+5:30

India tour of Sri Lanka shikahar dhawan may be captain new indian team | श्रीलंका दौरे पर इस खिलाड़ी को दी जा सकती है कप्तानी, जल्द हो सकता है टीम का ऐलान

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टेस्ट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलेगी। इस मैच के लिए भारतीय टीम पहले ही ब्रिटेन पहुंच चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी।

Indian Squad For Sri Lanka Limited-Overs Tour: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलना है। इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हो सकेंगे। ऐसे में श्रेयस अय्यर या शिखर धवन को टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है। श्रेयस अय्यर ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी की हुई है। 

भारत की दूसरे दर्जे की टीम श्रीलंका में 13 से 25 जुलाई के बीच तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। प्रसारणकर्ता सोनी ने यह घोषणा की। भारतीय चयनकर्ताओं के सीमित ओवरों की श्रृंखला के इस दौरे के लिए टीम में कई उदीयमान खिलाड़ियों को जगह देने की उम्मीद हैं जबकि शिखर धवन और हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की कप्तानी की दौड़ में हैं। 

श्रेयस अय्यर अगर पूरी तरह फिट हो जाते हैं जो वह भी कप्तानी का विकल्प हो सकते हैं। सोनी स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया पर कार्यक्रम की घोषणा की। चैनल ने कार्यक्रम के साथ ट्वीट किया कि भारत की लहरें श्रीलंका के तट से टकराएंगी। एक दिवसीय मुकाबले 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 21, 23 और 25 जुलाई को होंगे। 

मैचों के स्थल की घोषणा भी नहीं की गई है। ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब भारत की दो टीमें एक ही समय दो अलग देशों में खेल रही हों। विराट कोहली की अगुआई वाली टेस्ट टीम इसी दौरान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी कर रही होगी। 

Open in app