IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

India announce squad for final two Tests: मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और रवींद्र जडेजा चोट की वजह से बचे हुए मुकाबले भी नहीं खेल पाएंगे। वहीं उमेश यादव की टीम में वापसी हुई है।

By अमित कुमार | Published: February 17, 2021 03:51 PM2021-02-17T15:51:08+5:302021-02-17T15:52:25+5:30

India announce squad for final two Tests against England Umesh Yadav to return after passing fitness test | IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsदूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने आखिरी दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे।भारतीय टीम से शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज किया गया है।

India announce squad for final two Tests: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। जैसा कि पहले से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर किया गया है। शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव टीम से जल्द ही जुड़ सकते हैं। 

वहीं इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अहमदाबाद में 24 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे दिन रात्रि टेस्ट मैच के लिये विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ और तेज गेंदबाज मार्क वुड को अपनी टीम में शामिल किया। इंग्लैंड मंगलवार को दूसरा टेस्ट मैच 317 रन से हार गया जिससे भारत ने चार मैचों की श्रृंखला बराबर कर दी। चयनकर्ताओं ने इसके साथ ही खिलाड़ियों का कार्यभार कम करने के लिये चलायी गयी रोटेशन नीति का पालन करते हुए स्पिन आलराउंडर मोईन अली को वापस इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है। 

बेयरस्टॉ को भी इस नीति के कारण श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद विश्राम दिया गया था। श्रीलंका में उन्होंने 47, नाबाद 35, 28 और 29 रन बनाये थे। वुड को भी श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के बाद विश्राम दिया गया था। उन्हें वहां पहले टेस्ट मैच में विकेट नहीं मिला था जबकि दूसरे मैच में उन्होंने तीन विकेट लिये थे। 

अगले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान) रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल। 

Open in app