IND vs SA: केपटाउन टेस्ट खेलेंगे कप्तान विराट कोहली, कहा- मैं पूरी तरह फिट हूं, जानें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर क्या बोले

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘‘हम यहां खूबसूरत केपटाउन में हैं। भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है।’’

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 10, 2022 03:29 PM2022-01-10T15:29:49+5:302022-01-10T15:38:25+5:30

IND vs SA Captain Virat Kohli will play Cape Town Test I am fully fit fast bowler Mohammad Siraj | IND vs SA: केपटाउन टेस्ट खेलेंगे कप्तान विराट कोहली, कहा- मैं पूरी तरह फिट हूं, जानें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर क्या बोले

भारत दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली के बिना उतरी थी लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जतायी थी कि वह निर्णायक मैच के लिये फिट हो जाएंगे।

googleNewsNext
Highlightsतीन मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है। तीसरा टेस्ट यहां 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा।तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का तीसरे मैच में खेलना संदिग्ध है।

IND vs SA: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले कहा, मैं पूरी तरह फिट हूं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तीसरे टेस्ट के लिये मैच फिट नहीं है, जोखिम नहीं लिया जा सकता है। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पर कोहली ने कहा कि बदलाव थोपा नहीं जा सकता।

हमें खिलाड़ियों को पेचीदा हालात में नहीं डालना चाहिए। टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां नेट्स पर अभ्यास किया था तथा उनके ऑफ ड्राइव और कवर ड्राइव इस बात के संकेत हैं कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं।

विराट कोहली केपटाउन में 99वां टेस्ट मैच खेलेंगे। भारत पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की कोशिश कर रहा है। भारत ने पहला टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा मैच जीता था। 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। दूसरे मैच में कोहली नहीं खेले थे। केएल राहुल ने पहली बार टेस्ट कप्तानी की थी।

भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज वर्तमान में 1-1 से बराबर है। दोनों टीमों की निगाहें न्यूलैंड्स, केपटाउन में सीरीज के निर्णायक मैच में जीत पर होंगी। विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के लिए खेलेंगे। कोहली पीठ की ऐंठन के कारण जोहान्सबर्ग में टेस्ट से चूक गए थे।

वह पीठ दर्द के कारण जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे। भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग में मिली हार को भुलाकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार श्रृंखला जीतने के उद्देश्य से अभ्यास शुरू किया। यदि कोहली मैच के लिये फिट हो जाते हैं तो हनुमा विहारी को उनके लिये टीम में जगह बनानी होगी। बीसीसीआई ने एक अन्य ट्वीट में कई तस्वीरें दी हैं जिनमें एक तस्वीर में कोहली को नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाया गया है।

Open in app