Ind vs SA, 3rd Test: JSCA International Cricket Stadium records and stasts | Ind vs SA: टीम इंडिया ने रांची में खेला है सिर्फ 1 मैच, जानें क्या रहा था उस मैच का रिजल्ट
Ind vs SA: टीम इंडिया ने रांची में खेला है सिर्फ 1 मैच, जानें क्या रहा था उस मैच का रिजल्ट

Highlightsटीम इंडिया रांची में 19 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय क्रिकेट टीम रांची में 19 अक्टूबर से तीसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। इस मैच में भारतीय टीम जीत हासिल कर क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी, वहीं साउथ अफ्रीकी टीम आखिरी मैच जीतकर सीरीज खत्म करना चाहेगी।

यह दूसरा मौका है जब भारतीय टीम रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। इससे पहले रांची के इस ग्राउंड पर भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ था, जो मैच टाई पर खत्म हुआ था।

16 से 20 मार्च 2017 से खेले गए उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 451 रन बनाया। इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 603 रन बनाकर घोषित कर दी। मैच के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 विकेट के नुकसान पर 204 रन ही बना पाई और भारतीय टीम को बैटिंग का मौका ही नहीं मिला।

रांची के इस ग्राउंड पर अब तक पांच वनडे मैच खेले गए हैं, जिनमें से दो मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है, जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला था। भारत ने रांची में इंग्लैंड को 7 विकेट और श्रीलंका को 3 विकेट से हराया था, जबकि न्यूजीलैंड ने 19 रन और ऑस्ट्रेलिया ने 32 रनों से मात दी थी।


Web Title: Ind vs SA, 3rd Test: JSCA International Cricket Stadium records and stasts
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे