IND vs PAK, CWC 2023: 'बीसीसीआई इवेंट' टिप्पणी के लिए मिकी आर्थर सवालों के घेरे में, ICC पाकिस्तान टीम निदेशक की आलोचना की करेगा समीक्षा

आईसीसी ने कहा, हमारा जो भी आयोजन होता है, उसकी हमेशा विभिन्न हलकों से आलोचना होती है। जिन चीज़ों को शायद हम दूर ले जाएंगे और उन पर काम करने की कोशिश करेंगे, बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: October 16, 2023 10:06 PM2023-10-16T22:06:47+5:302023-10-16T22:11:10+5:30

IND vs PAK, CWC 2023 Mickey Arthur Under Scanner For 'BCCI Event' Comment, ICC To Review Pakistan Team Director's Criticism | IND vs PAK, CWC 2023: 'बीसीसीआई इवेंट' टिप्पणी के लिए मिकी आर्थर सवालों के घेरे में, ICC पाकिस्तान टीम निदेशक की आलोचना की करेगा समीक्षा

IND vs PAK, CWC 2023: 'बीसीसीआई इवेंट' टिप्पणी के लिए मिकी आर्थर सवालों के घेरे में, ICC पाकिस्तान टीम निदेशक की आलोचना की करेगा समीक्षा

googleNewsNext
Highlightsपाक टीम के निदेशक मिकी आर्थर अपनी टिप्पणियों के लिए आलोचनाओं के लिए हुए शिकारमिकी आर्थर ने आईसीसी वनडे विश्वकप को बताया था बीसीसीआई का इवेंटICC ने कहा- वह अपने विश्व आयोजनों में मेहमान टीमों के लिए चीजों को बेहतर बनाने के लिए समीक्षा करेगा

IND vs PAK, CWC 2023: पिछले हफ्ते आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत के खिलाफ अपनी टीम की हार के बाद पाकिस्तान टीम के निदेशक मिकी आर्थर अपनी टिप्पणियों के लिए आलोचनाओं का शिकार हो गए हैं। शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का प्रतिकूल स्वागत किया गया और कुछ खिलाड़ियों को भारतीय दर्शकों ने चिढ़ाया भी।

49 रन पर आउट होने के बाद कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर मुहम्मद रिजवान प्रशंसकों के निशाने पर थे, जिन्होंने उन्हें चिढ़ाने के लिए 'जय श्री राम' के नारे भी लगाए। बाबर भी उन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें हूट किया गया था। टॉस के समय भीड़ का व्यवहार तब देखा गया जब बाबर भारत के कप्तान रोहित शर्मा के बाद कमेंटेटर रवि शास्त्री से बात करने जा रहे थे।

आर्थर ने स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिले समर्थन की कमी के लिए मैच अधिकारियों और आयोजकों की खुलेआम आलोचना की, जिसे उन्होंने उनकी हार के कारणों में से एक बताया। आर्थर ने कहा मैच के बाद कहा, "देखिए, मैं झूठ बोलूंगा अगर मैं कहूं कि इसका (हम पर कोई असर नहीं) हुआ। ईमानदारी से कहूं तो यह आईसीसी इवेंट जैसा नहीं लग रहा था। यह एक द्विपक्षीय श्रृंखला की तरह लग रहा था। यह बीसीसीआई इवेंट जैसा लग रहा था।" 

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए सभी टिकट और वीजा जारी करने में देरी के कारण सीमा पार से स्टेडियम में मैच देखने के लिए बहुत कम समर्थक आए। दरअसल, 110,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में नीली जर्सियों के ढेर के बीच शायद ही कोई पाकिस्तानी प्रशंसक दिखाई दे रहा था।

आईसीसी ने कहा है कि वह अपने विश्व आयोजनों में मेहमान टीमों के लिए चीजों को बेहतर बनाने के लिए "समीक्षा करेगा कि क्या बदलाव हो सकता है। हमारा जो भी आयोजन होता है, उसकी हमेशा विभिन्न हलकों से आलोचना होती है। जिन चीज़ों को शायद हम दूर ले जाएंगे और उन पर काम करने की कोशिश करेंगे, बेहतर करने का प्रयास करेंगे।"
 

Open in app