Ind vs NZ: पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीम में हुई इस तेज गेंदबाज की वापसी, ये 13 खिलाड़ी देंगे टीम इंडिया को टक्कर

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड ने 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

By सुमित राय | Published: February 17, 2020 10:56 AM2020-02-17T10:56:52+5:302020-02-17T11:48:33+5:30

Ind vs NZ: Trent Boult returns as New Zealand announce 13-man squad for Test series against India | Ind vs NZ: पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीम में हुई इस तेज गेंदबाज की वापसी, ये 13 खिलाड़ी देंगे टीम इंडिया को टक्कर

Ind vs NZ: पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीम में हुई इस तेज गेंदबाज की वापसी, ये 13 खिलाड़ी देंगे टीम इंडिया को टक्कर

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान केन विलियम्सन के हाथों में है, जबकि टीम में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी हुई है।

ट्रेंट बोल्ट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद से ही वह टीम से बाहर थे। बोल्ट उस सीरीज के तीसरे मैच में नहीं खेल सके थे। इसके बाद वह भारत के लिए टी-20 और वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे।

न्यूजीलैंड के अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर को भी टीम में शामिल किया गया है। भारत के खिलाफ पहला मैच में रॉस टेलर के करियर का 100वां अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। सलामी बल्लेबाज जीत रावल, स्पिन गेंदबाज मिशेल सैंटनर और तेज गेंदबाज मैट हेनरी टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

न्यूजीलैंड टीम में एजाज पटेल की वापसी हुई है, जो पिछले साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार टीम का हिस्सा थे। वहीं तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को चोटिल लॉकी फर्ग्युसन की जगह टीम में जगह मिली है।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाएगा, जिसका आयोजन वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में होगा। सीरीज का दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा।

वेलिंग्टन टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, अजाज पटेल, काइल जैमीसन और डेरिल मिशेल।

Open in app