Ind vs NZ, 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ बढत दुगुनी करने उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

Ind vs NZ, 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम दूसरे वनडे के लिए तैयार है।

By सुमित राय | Published: January 25, 2019 04:44 PM2019-01-25T16:44:01+5:302019-01-25T16:44:01+5:30

Ind vs NZ, 2nd ODI: India vs New Zealand 2nd One day Match preview and Analysis | Ind vs NZ, 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ बढत दुगुनी करने उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

भारत vs न्यूजीलैंड, 2nd वनडे लाइव अपडेट

googleNewsNext

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम दूसरे वनडे के लिए तैयार है। भारतीय टीम जब दूसरे वनडे में उतरेगी तो अपनी बढ़त को दुगुनी करना चाहेगी, वहीं न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में वापसी की कोशिश करेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच माउंट माउंगानुइ के बे ओवल स्टेडियम में शनिवार को सुबह 7.30 बजे से खेला जाएगा।

पहले मैच में भारत ने दर्ज की थी शानदार जीत

पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। नेपियर में खेले गए पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 157 रनों पर समेट दिया था और लक्ष्य को दो विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया था।

कुलदीप-चहल की फिरकी में फंसा न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम बुधवार को खेले गए पहले वनडे में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी का सामना नहीं कर सकी, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उसे अच्छी शुरुआत करने से रोका। कुलदीप और चहल ने मिलकर छह विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी को 3 सफलता मिली।

विजय शंकर की जगह जडेजा को मिल सकता है मौका

भारत ने विश्व कप से पहले अभी बल्लेबाजी का मध्यक्रम तय नहीं किया है, लेकिन एक मैच के बाद अंतिम एकादश में बदलाव की उम्मीद कम ही है। टीम प्रबंधन ने मैकलीन पार्क पर तेज गेंदबाज हरफनमौला विजय शंकर को उतारा, लेकिन हालात को देखते हुए रवींद्र जडेजा की वापसी संभव है। वहीं 23 गेंद में नाबाद 13 रन बनाने वाले अंबाती रायुडू को ऑस्ट्रेलिया में नाकाम रहने के बाद एक और मौका मिल सकता है।

धवन का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी खबर

भारत के लिए राहत का सबब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का फॉर्म में लौटना रहा, जो ऑस्ट्रेलिया में उतने कामयाब नहीं रहे। धवन ने पहले मैच में नाबाद 75 रन बनाए। कोहली को 28 जनवरी को होने वाले तीसरे वनडे के बाद ब्रेक दिया जायेगा जिससे अंतिम एकादश में बदलाव हो सकते हैं। शुभमान गिल को मौका दिया जा सकता है।

न्यूजीलैंड को काफी सुधार की जरूरत

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज 4-0 से जीती थी, लेकिन इस सीरीज में उसने अपने खेल में सुधार नहीं किया तो नतीजा उल्टा हो सकता है। न्यूजीलैंड की टीम में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में सुधार की जरूरत है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमान गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा , हार्दिक पंड्या।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टाम लाथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डे ग्रांडहोमे, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, डग ब्रासवेल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, ईश सोढी, मिशेल सेंटनेर, टिम साउदी।

(भाषा से इनपुट)

Open in app